लाइव टीवी

ट्रंप ने फ्लोरिडा को स्थायी निवास घोषित कर कहा- न्यूयॉर्क में टैक्स देने के बाद भी हुआ बुरा बर्ताव

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 3:48 PM IST
ट्रंप ने फ्लोरिडा को स्थायी निवास घोषित कर कहा- न्यूयॉर्क में टैक्स देने के बाद भी हुआ बुरा बर्ताव
अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि फ्लोरिडा के पाम बीच पर 1600, पेंसिलवेनिया एवेन्यू अब उनके परिवार का स्थायी निवास होगा.

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति (President) बनने के बाद से डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) व्हाइट हाउस (White House) में रह रहे हैं. हालांकि, उनका स्थायी निवास न्यूयॉर्क (New York) में ट्रंप टॉवर (Trump Tower) है. ट्रंप के मुताबिक, न्यूयॉर्क में लोगों ने मुझे प्यार दिया, लेकिन यहां के नेताओं ने परेशान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 3:48 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपना स्थायी निवास (Permanent Residence) बदलने का ऐलान कर दिया है. ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि फ्लोरिडा (Florida) के पाम बीच (Palm Beach) पर 1600, पेंसिलवेनिया एवेन्यू अब उनके परिवार का स्थायी निवास होगा. उन्‍होंने कहा कि न्यूयॉर्क (New York) के लोगों ने उन्हें प्यार दिया, लेकिन हर साल करोड़ों डॉलर टैक्स (Tax) देने के बावजूद राज्य के नेताओं ने उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया.

कहा - हमेशा न्‍यूयॉर्क की मदद के लिए खड़ा रहूंगा
राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रंप वॉशिंगटन (Washington) के व्हाइट हाउस (White House) में रह रहे हैं. हालांकि, स्थायी तौर पर वह अब तक न्यूयॉर्क में ट्रंप टॉवर (Trump Tower) में ही रह रहे थे. ट्विटर पर निवास बदलने के ऐलान के साथ उन्‍होंने कहा, 'मैं यह फैसला नहीं लेना चाहता था, लेकिन आखिर में यही सबसे ठीक था. एक राष्ट्रपति के तौर पर हमेशा न्यूयॉर्क की मदद के लिए खड़ा रहूंगा. मेरे दिल में हमेशा न्यूयॉर्क के लिए विशेष स्थान रहेगा.'

न्‍यूयॉर्क के अधिकारियों से भी हुआ था ट्रंप का विवाद
Loading...

डोनाल्‍‍‍ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के साथ ही उनकी नीतियों की आलोचना करने वाले प्रदर्शनकारियों ने न्यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिए थे. इसके चलते राष्ट्रपति का कई बार शहर के अधिकारियों से विवाद हो गया था. ट्रंप के स्थायी निवास बदलने के ट्वीट के साथ ही न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने ट्वीट किया, 'अच्छा हुआ छुटकारा मिला. ऐसा नहीं था कि डोनाल्ड ट्रंप ही यहां पर टैक्स देते थे. अब फ्लो‍रिडा इन्‍‍हें संभाले.'

मेलानिया ने भी कर दी है डोमिसाइल की घोषणा
द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप मूल रूप से न्यूयॉर्क के रहने वाले हैं. उनकी पत्नी मेलानिया ने सितंबर में अपने डोमिसाइल की व्यक्तिगत घोषणा दायर करते हुए मैनहट्टन की जगह पाम बीच को प्राथमिक निवास बताया था. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि ट्रंप ने अपना प्राथमिक निवास क्यों बदला, ले‍किन राष्ट्रपति के करीबी सूत्र ने बताया कि यह मुख्य रूप से कर बचाने के मकसद से किया जा रहा है. व्हाइट हाउस के अलावा ट्रंप का मुख्य निवास अब उनका मार-ए-लागो रिसॉर्ट होगा. राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने यहां सिर्फ 99 दिन बिताए हैं, जबकि पूर्व प्राथमिक निवास ट्रंप टॉवर में महज 20 दिन ही बिताए हैं.

ये भी पढ़ें:

बीजेपी ने शिवसेना पर उसी के हथियार से किया पलटवार

कुलगाम हत्याकांडःकश्‍मीरी दुकानदार ने बचाई कोलकाता के 7वें मजदूर बशीरुल की जान

Pakistan Burning Train: धधकती आग के कारण ट्रेन को रुकने में लगे 20 मिनट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...