• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • लंबे समय तक इंकार के बाद बोले ट्रंप- मास्क में 'लोन रेंजर' की दिखता हूं

लंबे समय तक इंकार के बाद बोले ट्रंप- मास्क में 'लोन रेंजर' की दिखता हूं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा लंबे समय से मास्क (Mask) पहनने से इंकार करते रहे हैं. लेकिन अब ट्रंप ने कहा कि अगर मैं लोगों की भीड़ में होऊंगा तो निश्चित तौर पर मास्क पहनूंगा.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने से लंबे समय तक इंकार के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को कहा कि उन्हें लगता है कि मास्क पहनकर वे 'लोन रेंजर' (Lone Ranger) की तरह दिखते हैं और उन्हें यह अच्छा लगता है. दरअसल 'लोन रेंजर' से वे अमेरिकन ओल्ड वेस्ट के एक काल्पनिक चरित्र का जिक्र कर रहे थे, जो आंखों पर काले रंग का मास्क पहनता था. ट्रंप ने एक साक्षात्कार में 'फॉक्स बिजनेस' से कहा कि मैं मास्क पहनने के लिए तैयार हूं. मुझे लगता है कि मास्क अच्छे हैं. लोगों ने मुझे मास्क पहने हुए देखा है. उनकी यह टिप्पणी तब आई है, जब 1 दिन पहले रिपब्लिकन सांसदों ने सुझाव दिया कि राष्ट्रपति को अमेरिकियों के लिए अच्छा उदाहरण पेश करने के लिए सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना चाहिए. ट्रंप ने कहा कि अगर मैं लोगों की भीड़ में होऊंगा तो निश्चित तौर पर मास्क पहनूंगा.

    ट्रंप लंबे समय से मास्क पहनने से इंकार करते रहे हैं. अप्रैल में रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर अपना चेहरा ढंकने की अनुशंसा की थी. हालांकि ट्रंप ने इसके तुरंत बाद मास्क पहनने पर अमल से इंकार करते कहा था कि कमांडर-इन-चीफ के लिए मास्क पहनना अशोभनीय होगा, क्योंकि वह कई राष्ट्र प्रमुखों से मिलता है. बहरहाल, बुधवार को इससे अलग रुख अपनाते हुए उन्होंने कहा कि मैंने मास्क पहना था. यह 'लोन रेंजर' की लगता लगता है. मुझे इसे पहनने से कोई दिक्कत नहीं है और अगर लोगों को इसे पहनकर अच्छा लगता है तो उन्हें पहनना चाहिए.

    ये भी पढ़ें: जो बाइडेन बोले- राष्ट्रपति बना तो भारत को दूंगा ये खास तोहफा, मुस्लिम समुदाय को भी मिलेगी राहत

    अमेरिका में संक्रमण के 52000 से भी ज्यादा नए केस
    उल्लेखनीय है कि, अमेरिका में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब बेहद गंभीर होती जा रही है. बुधवार को अमेरिका में संक्रमण के 52000 से भी ज्यादा नए केस सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब करीब 28 लाख हो गए हैं. यहां संक्रमण से 1 लाख 31 हज़ार लोग जान गंवा चुके हैं लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी भी लगता है कि कोरोना वायरस अपने आप ही गायब हो जाएगा. बुधवार को दुनिया भर में करीब 2 लाख नए केस सामने आए हैं और अमेरिका के बाद ब्राजील और भरत टॉप पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज