विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, देखें वायरल VIDEO

विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले जो बाइडेन

विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले जो बाइडेन

जो बाइडन (Joe Biden) के साथ ये हादसा तब हुआ जब वह शुक्रवार को एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे. अपने दौरे पर जाने के लिए जब वह एयरफोर्स वन (Airforce One) की सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर ही लड़खड़ा गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:22 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो (Video) में अमेरिकी राष्‍ट्रपति विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त कई बार गिरते नजर आ रहे हैं. राहत की बात ये रही कि इस घटना में जो बाइडन को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई और वह सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए.

बता दें कि जो बाइडन के साथ ये हादसा तब हुआ जब वह शुक्रवार को एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे. एटलांटा में उन्हें एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करनी थी. अपने दौरे पर जाने के लिए जब वह एयरफोर्स वन की सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर ही लड़खड़ा गए. इसके बाद जो बाइडन ने अपने आपको संभालने की कोशिश लेकिन वह जैसे दो सीढ़ी और चढ़े फिर से गिर पड़े. ऐसा उनके साथ एक दो बार नहीं तीन बार हुआ.



गिरने के बाद वह दो बार अमेरिकी राष्‍ट्रपति हाथ के सहारे उठते हैं, लेकिन तीसरी बार घुटने के बल गिर पड़ते हैं. इसके बाद जो बाइडन किसी तरह की लापरवाही नहीं करते और विमान की सीढ़ियों की साइड रेलिंग को पकड़कर चढ़ने लगते हैं. सीढ़ियों के टॉप पर जाने के बाद बाइडन सैल्यूट करते हुए विमान के अंदर बैठ गए.
इसे भी पढ़ें :- US में अमेरिकन ड्रीम एंड प्रोमिस एक्ट पास, 5 लाख भारतीयों का सपना होगा पूरा

विमान की सीढ़ियों पर कई बार गिरने के मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पियरे ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रपति 100 फीसदी स्वस्थ हैं. कैरिन ने बताया कि सीढ़ियों पर कदम रखते समय जो बाइडन का संतुलन बिगड़ा और वह गिर पड़े. इससे ज्‍यादा और कुछ नहीं था. बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति जब विमान में चढ़ रहे थे उस वक्‍त हवा काफी तेज थी. यही कारण है कि 8 वर्षीय जो बाइडन के कदम गलत पड़ गए और उनका संतुलन बिगड़ गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज