सख्ती! जो बाइडन व्हाइट हाउस स्टाफ से बोले- सबको दें सम्मान, बदतमीजी की तो कर देंगे बर्खास्त

जो बाइडन (AP)

अमेरिका (America) के नए राष्‍ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अपने स्टाफ को चेतावनी दी है क‍ि अगर क‍िसी से बदतमीजी की तो तत्‍काल उसे नौकरी से बाहर कर द‍िया जाएगा. उन्‍होंने कहा क‍ि मेरे ल‍िए शालीनता सबसे जरूरी है.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद की कुर्सी पर बैठने के बाद अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने वाइट हाउस के स्‍टाफ को सख्‍त चेतावनी दी है. उन्‍होंने कहा कि मैंने सुना है कि आप जोग बदतमीजी से बात करते हो. मैं मजाक नहीं कर रहा हूं. अगर मेरे स्‍टाफ लोगों ने किसी से बदतमीजी से बात की तो वह तत्‍काल उसे वहीं बर्खास्‍त करे देंगे. बाइडन ने वाइट हाउस (White House) में अपने नए स्‍टाफ से कहा क‍ि मैं बस आपसे यही चाहूंगा कि आप दूसरों का सम्‍मान करें. बाइडन ने यह चेतावनी ऐसे समय पर दी जब वाइट हाउस के कर्मचारियों के ऑनलाइन शपथ ग्रहण ग्रहण किया. उन्‍होंने कहा, 'आप जुड़ें और आप दुनिया की सबसे शालीन सरकार के साथ काम कर रहे हैं. हमें इस देश की आत्‍मा को बहाल करना होगा. मैं आप सभी को इसका हिस्‍सा मान रहा हूं.' नए राष्‍ट्रपति ने स्‍टाफ से कहा कि मैं आपसे पूरी निश्चितता के साथ केवल एकमात्र चीज चाहता हूं, वह है ईमानदारी और शालीनता.'

    बाइडन का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब ट्रंप के शासन काल में अमेरिका एक तरह से दो धड़ों में बंट गया था. डोनाल्‍ड ट्रंप ने अंत तक अपनी हार नहीं मानी और बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए बिना ही वाइट हाउस से चले गए थे. यही नहीं ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी संसद में घुस गए थे और तोड़फोड़ की थी. ट्रंप पर इन समर्थकों को उकसाने का आरोप लगा था.



    ये भी पढ़ें: अब व्हाइट हाउस किचन में क्या पकेगा अमेरिकी प्रेसीडेंट बाइडन के लिए

    अमेरिका के राष्ट्रपति ने पदभार संभालते ही 15 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिनमें से कुछ पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अहम विदेश नीतियों और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित कुछ फैसलों को पलटने वाले हैं. इन कार्कारी आदेशों में पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते में फ‍िर शामिल होने, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से अमेरिका को बाहर होने से रोकने, मुस्लिम देशों से लोगों की यात्रा पर प्रतिबंध को हटाने और मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण को तत्काल रोकना आदि शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.