Home /News /world /

us president joe biden worry about monkeypox case

मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर परेशान होने की जरूरत, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा

जो बाइडेन ने कहा कि मंकीपॉक्स के बारे में हर किसी को चिंतित होना चाहिए. (फाइल फोटो)

जो बाइडेन ने कहा कि मंकीपॉक्स के बारे में हर किसी को चिंतित होना चाहिए. (फाइल फोटो)

Joe Biden Monkeypox News: बाइडेन ने कहा, "अभी मुझे संक्रमण के प्रसार के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन इसके बारे में हर किसी को चिंतित होना चाहिए." उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए काम चल रहा है कि कौन-सा टीका प्रभावी हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

प्योंगतेक (दक्षिण कोरिया). अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को कहा कि यूरोप तथा अमेरिका में हाल में सामने आए मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर ‘चिंतित होने की आवश्यकता है.’ इस बीमारी पर पहली बार सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करते हुए बाइडेन ने कहा, ‘चिंता की बात यह है कि अगर यह संक्रमण फैला तो इसके परिणाम भुगतने होंगे.’

बाइडेन दक्षिण कोरिया के ओसान हवाई अड्डे पर पत्रकारों द्वारा इस बीमारी के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे. राष्ट्रपति के रूप में एशिया की अपनी पहली यात्रा के क्रम में बाइडन ने जापान रवाना होने से पहले सैनिकों से मुलाकात की.

बाइडेन ने कहा, “अभी मुझे संक्रमण के प्रसार के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन इसके बारे में हर किसी को चिंतित होना चाहिए.” उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए काम चल रहा है कि कौन-सा टीका प्रभावी हो सकता है.

मंकीपॉक्स के मामले अफ्रीका के बाहर विरले ही देखने को मिलते हैं लेकिन शुक्रवार तक दुनियाभर में इसके 80 मामलों की पुष्टि हुई. इनमें से कम से कम दो मामले अमेरिका में सामने आए. हालांकि, यह बीमारी चेचक जैसी है, लेकिन इसके लक्षण हल्के होते हैं. मरीज आम तौर पर अस्पताल में भर्ती हुए बिना दो से चार हफ्तों में ठीक हो जाते हैं, लेकिन कभी-कभी यह बीमारी जानलेवा भी हो जाती है.

Tags: Joe Biden, United States

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर