Home /News /world /

अपना बचाव करने के लिए ट्रंप ने भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए

अपना बचाव करने के लिए ट्रंप ने भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने पेरिस समझौते (Paris Agreement) से पीछे हटने के अपने फैसले का बचाव करते हुए भारत, चीन और रूस की हवा को खराब बताया(AP)

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने पेरिस समझौते (Paris Agreement) से पीछे हटने के अपने फैसले का बचाव करते हुए भारत, चीन और रूस की हवा को खराब बताया(AP)

US Presidential Elections: राष्ट्रपति ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच मंगलवार रात राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (Presidential Debate) हुई. ट्रंप ने इसी बहस में यह टिप्पणी की.

    वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in India) से संक्रमित लोगों की संख्या की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए और दावा किया कि वह उन देशों में से एक है जो महामारी (Pandemic) के कारण हुई मौतों की वास्तविक संख्या का खुलासा नहीं करते हैं. राष्ट्रपति ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच मंगलवार रात राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (Presidential Debate) हुई. ट्रंप ने इसी बहस में यह टिप्पणी की.

    जो बाइडेन ने कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Crisis) से निपटने को लेकर ट्रंप पर हमला बोला और कहा कि राष्ट्रपति ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) को लेकर अमेरिकियों से झूठ बोला. इस महामारी के कारण अमेरिका में 70 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और दो लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस मामले में आडवाणी-जोशी सहित सभी बरी, BJP ऐसे उठाएगी फैसले का फायदा

    ट्रंप ने कही ये बात
    मौजूदा संकट से निपटने के अपने तरीके का बचाव करते हुए ट्रंप ने कहा कि अगर उन्होंने कार्रवाई नहीं की होती तो कई लाख अमेरिकियों की जान जा सकती थी. ट्रंप ने कहा, ‘‘जब आप संख्याओं के बारे में बात करते हैं, तो आप नहीं जानते कि चीन में कितने लोगों की मौत हुई. आपको नहीं मालूम कि रूस में कितने लोग मरे. आप नहीं जानते कि भारत में कितने लोगों की मृत्यु हुई. वे आपको वास्तविक संख्या नहीं बताते. बस आप इतना ही समझिए.’’

    ये भी पढ़ें- हाथरस कांड: सीएम योगी ने की पीड़िता के पिता को वीडियो कॉल, पूरी मदद का भरोसा

    ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर बार-बार चीन को दोषी ठहराते रहे हैं, जहां पिछले साल दिसंबर में कोविड-19 का मामला पहली बार सामने आया और बाद में दुनिया भर में फैल गया. इससे दस लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है और तीन करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं.

    बाइडेन ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रपति के पास घातक बीमारी से लड़ने के लिए "कोई योजना नहीं है" और उन्होंने अमेरिकियों से झूठ बोला.

    Tags: America, Donald Trump

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर