कमला हैरिस की उम्मीदवारी पर बोले ट्रंप- इससे पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं

कमला हैरिस की उम्मीदवारी पर बोले ट्रंप- इससे पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं
ट्रंप ने कमला हैरिस की उम्मीदवारी पर दिया विवादित बयान

US Presidential Elections 2020: भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कहा है कि इससे पुरुष अपमानित महसूस कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 11:11 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2020) जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के असम्मानजनक बयानों की संख्या भी बढ़ने लगी है. डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) ने उप-राष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) के नाम जैसे ही ऐलान किया ट्रंप ने उन्हें 'दुष्ट औरत' बता दिया. बुधवार को ट्रंप इससे भी एक कदम आगे बढ़ गए और कमला की उम्मीदवारी को पुरुषों की प्रतिष्ठा का सवाल ही बना दिया.

ट्रंप ने बुधवार को फॉक्स स्पोर्ट्स रेडियो को फोन पर दिए इंटरव्यू में कहा कि कमला हैरिस की उम्मीदवारी से पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं. ट्रंप ने कमला हैरिस को अमेरिकी सीनेट का सबसे डरावना सदस्य भी बता दिया. ट्रंप ने कहा कि कुछ पुरुष अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन द्वारा महिला को अपने उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए अपमानित महसूस कर सकते हैं. ट्रंप ने फॉक्स स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, 'उसने (बिडेन) खुद को लोगों के एक निश्चित समूह में बांध दिया, कुछ लोग कहेंगे कि पुरुषों का अपमान किया जाता है और कुछ लोग कहेंगे कि यह ठीक है.' कमला हैरिस के मुकाबले ट्रंप ने अपने उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रशंसा की और कहा कि असल में लोग उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं करते हैं. उन्होंने कहा, 'आप एक उप-राष्ट्रपति बनने के लिए जॉर्ज वाशिंगटन को चुन सकते हैं, चलो अब्राहम लिंकन को उठाते हैं, वो मृतकों से वापस आ रहे हैं. आप मानिए लोग अभी उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं कर रहे हैं. '






कमला हैरिस ने भी साधा ट्रंप पर निशाना
उधर कमला हैरिस ने भी बिना देर करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को राष्ट्रपति पद के उम्मेदवार जो बिडेन के साथ कमला हैरिस ने अपना संयुक्त प्रचार अभियान शुरू किया. कमला हैरिस ने इस कार्यक्रम में ट्रंप को अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया और कहा कि वे एक नाकाबिल नेता हैं जिसने अमेरिका को 'फटे हाल' बना दिया है. कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप को बराक ओबामा और जो बाइडन से इतिहास में सबसे ज़्यादा बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था मिली थी, लेकिन ट्रंप ने सब कुछ की तरह इसे भी सीधे ज़मीन पर ला दिया. ट्रंप पर हमले जारी रखते हुए कमला हैरिस ने कहा, "जब आप किसी को चुनते हैं जो उस कुर्सी के योग्य नहीं है तो यही होता है, हमारा देश फटे हाल में है और दुनिया भर में हमारी प्रतिष्ठा भी ऐसी ही हो गई है."

गौरतलब है अपने प्रचार अभियान की शुरुआत में बिडेन ने कहा था कि वह अपने देश जैसी ही विविध सरकार चाहते हैं. मार्च में उन्होंने घोषणा कर दी थी वह टिकट के लिए महिला प्रत्याशी का नाम आगे करेंगे और इस सप्ताह उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है. बता दें कि अमेरिका मे अभी तक केवल दो अन्य महिलाओं को उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया गया है - सारा पॉलिन 2008 में रिपब्लिकन पार्टी द्वारा और 1984 में डेमोक्रेट्स द्वारा गेराल्डिन फेरारो. अभी तक कोई भी महिला अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज