अपना शहर चुनें

States

अमेरिकी सांसद दिखा रहे लापरवाही, फ्लाइट में बिना मास्क दिखे सीनेटर टेड क्रूज

फ्लाइट में यात्रा करते अमेरीकी सीनेटर टेड क्रूज (फाइल फोटो)
फ्लाइट में यात्रा करते अमेरीकी सीनेटर टेड क्रूज (फाइल फोटो)

अमेरीकी सीनेटर टेड क्रूज (Ted Cruz) के सहयोगी ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि जब टेक्सास के सांसद की फोटो ली गई तो उस समय वो कॉफी पी रहे थे.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के सीनेटर टेड क्रूज (Ted Cruz) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. वो भी सिर्फ अपनी लापरवाही के चलते. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में क्रूज की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें वह बिना मास्क के विमान में यात्रा कर रहे हैं. क्रूज की इस लापरवाही के लिए उस विमानन कंपनी को भी लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है जिसमें उन्होंने यात्रा की. ग्लोबल टाइम्स की एक खबर के मुताबिक अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज ने हाल ही में यह यात्रा की थी, जिसमें वह बिना मास्क के दिखे. एक तस्वीर में वह एक हाथ में कॉफी का कप और दूसरे हाथ में मोबाइल लिए दिख रहे हैं. अमेरिकी एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि हालांकि हमारी नीति खाते और पीते वक्त मास्क पहनने के लिए नहीं कहती है, लेकिन सीनेटर टेड क्रूज से संपर्क किया गया ताकि उन्हें हवाई यात्रा के दौरान स्वस्थ और सुरक्षित रहने की नीति का महत्व बताया जा सके.

अमेरीकी सीनेटर टेड क्रूज के सहयोगी ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि जब टेक्सास के सांसद की फोटो ली गई तो उस समय वो कॉफी पी रहे थे. उस फोटोग्राफ में सांसद के एक हाथ में कॉफी का कप है और दूसरे हाथ में मोबाइल फोन लेकिन चेहरे पर कहीं और भी मास्क नहीं दिख रहा है. अमेरिकी एयरलाइंस ने कहा कि यात्रियों और क्रू के सदस्यों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ऑनबोर्डिंग के समय मास्क पहनना बेहद जरूरी है. एयरलाइंस का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति हवाई यात्रा कर रहा है तो एयरलाइंस की नीतियों का पालन करें.


ये भी पढ़ें: चीन ने लिया अमेरिका से बदला, इन अधिकारियों और नेताओं के VISA पर लगाया बैन



ट्रंप भी नहीं पहनते थे मास्क
हालांकि कंपनी ने टेड क्रूज की फ्लाइट का नाम बताने से इनकार किया है. बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महीनों तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहना था.हालांकि हाल ही में वह मास्क पहने दिखे थे. ट्रंप को Covid-19 के दौर में पहली बार मास्क पहने देखा गया, जब वो सैन्य अस्पताल पहुंचे. इससे पहले ट्रंप मास्क को गैर जरूरी बताते रहे थे. अमेरिका में लंबे समय से यह बहस का मुद्दा रहा ​कि मास्क पहनना जरूरी है भी या नहीं क्योंकि हेल्ख एक्सपर्ट्स भले हिदायत दें लेकिन देश के शीर्ष नेता कतराते रहे. इसी तरह, यूरोप में भी नेताओं को मास्क से कतराते देखा गया. इसके पीछे कोई मानसिकता तो होगी या कोई मजबूरी या कोई संदेश..! एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी की मनोवैज्ञानिक और ग्लोबल हेल्थ विशेषज्ञ डॉ क्लॉडिया पैग्लिएरी की मानें तो ऐसी कोई स्टडी नहीं हुई है कि राजनीतिक मास्क से बचने को लेकर क्या सोचते हैं, लेकिन ये जरूर कुछ कारणों से लिया गया फैसला होता है. डॉ क्लॉडिया ने राजनेताओं के मास्क न पहनने के पीछे कुछ कारणों पर ​विचार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज