लाइव टीवी

अफगानिस्तान में हेलीकॉप्टर हादसे में 2 अमेरिकी सैनिक की मौत

भाषा
Updated: November 20, 2019, 3:24 PM IST
अफगानिस्तान में हेलीकॉप्टर हादसे में 2 अमेरिकी सैनिक की मौत
हेलीकॉप्टर हादसे में दो अमेरिकी सैनिक की मौत

अमेरिकी सेना ने बताया कि इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है, प्राथमिक जांच की रिपोर्ट से संकेत नहीं मिलता कि हादसा दुश्मन के हमले से हुआ है.

  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) में अमेरिका के दो सैन्यकर्मियों की मौत हो गई. अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों (US military) ने बुधवार को बताया कि हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. उधर तालिबान ने दावा किया है कि उसने हेलीकॉप्टर को मार गिराया है. अमेरिकी सेना ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है, बहरहाल प्राथमिक जांच की रिपोर्ट से संकेत नहीं मिलता कि हादसा दुश्मन के हमले से हुआ है.

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की नीतियों के अनुरूप हादसे में मारे गए सैन्यकर्मियों के नाम फिलहाल उजागर नहीं किए जा रहे हैं. इस बीच, तालिबान ने दावा किया कि उसने लोगार प्रांत के चर्ख जिले में हेलीकॉप्टर को मार गिराया है.

तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि अमेरिकी मुजाहिदीन के एक अड्डे पर हमला करना चाहते थे, लेकिन उनका हेलीकॉप्टर मार गिराया गया. उसमें आग लग गई थी. उसमें सवार सभी लोग मारे गए.

इस बीच अफगान सरकार और गठबंधन सेना से लड़ने वाले तालिबान आतंकवादी समूह ने दावा किया कि विद्रोहियों के लड़ाकों ने पूर्वी लोगार प्रांत में चिनूक हेलीकॉप्टर को मार गिराया. तालिबान के कथित प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा कि अमेरिकी हेलीकॉप्टर ने लोगर के चरख जिले के पनग्राम इलाके में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें : इजराल ने दागी कई मिसाइलें, सीरिया ने हवा में ही किया ध्वस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...