US Election Result: जॉर्जिया में फिर से होगी वोटों की गिनती, बाइडन ने बनाई थी बढ़त

डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन (डिजाइन फोटो)
डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन (डिजाइन फोटो)

अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में अब जॉर्जिया (Georgia) में फिर से वोटों की गिनती की जाएगी. यहां पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) ने बढ़त बनाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:29 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में जारी वोटों की गिनती के बीच एक अहम जानकारी सामने आ रही है. जॉर्जिया (Georgia) में दोबारा वोटों की गिनती होगी. यहां पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) ने बढ़त बनाई थी. जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि जैसे-जैसे हम मतगणना के आखिरी दौर में पहुंच रहे हैं, हम अपने अगले कदमों की ओर देखना शुरू कर सकते हैं. जॉर्जिया में रिकाउंट होगा.

बता दें, डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले जो बाइडेन 270 इलेक्टोरल वोट के जादुई आंकड़े के करीब हैं. वहीं ट्रंप को पेंसिलवेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना में जीत दर्ज करना जरूरी जो बेहद मुश्किल दिख रहा है. इस बीच ट्रंप की टीम ने कई राज्यों में मुकदमेबाजी शुरू कर दी है. ट्रंप की टीम ने छह राज्यों में मुकदमा कर दिया है.चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए सबसे ताज़ा मुकदमा नेवाडा में दर्ज कराया गया है. ट्रंप मिशिगन और जॉर्जिया में पहले ही मुकदमा हार चुके हैं.

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों है अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर इतना क्रेज, मिलती हैं इतनी सुविधाएं कि सुनकर उड़ जाएंगे होश



न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, चुनावी अभियान में डेमोक्रेट ने जॉर्जिया पर ज्यादा फोकस नहीं किया था. जो बाइडेन ने तो चुनाव से एक हफ्ते पहले तक राज्य का दौरा नहीं किया था. लेकिन वो यहां पर फिर भी आगे चल रहे थे. इस राज्य में कुल 16 इलेक्टोरल वोट हैं.
पेंसिल्वेनिया में बाइडेन आगे
इससे पहले खबर आई थी कि जो बाइडेन ने पेंसिल्वेनिया में भारी लीड ले ली है. यह इसलिए खास है क्योंकि सिर्फ पेंसिल्वेनिया में जीत से डेमोक्रैटिक कैंडिडेट जो बाइडेन वाइट हाउस पहुंच सकते हैं.अगर वह पेंसिल्वेनिया नहीं भी जीतते तो किन्हीं दो स्टेट्स को जीतने से भी उनका काम बन जाएगा. वहीं, रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप को चारों राज्य जीतने होंगे. अगर ट्रंप ऐरिजोना, नेवाडा, नॉर्थ कैरोलिना और पेंसिल्वेनिया जीतते हैं तो नतीजे बराबरी पर रुक जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज