अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट में मुंह की खाने के बाद ट्रंप के वकील ने कहा- नहीं मानेंगे हार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के निजी वकील रूडी गिउलिआनी ने कहा कि अभी हम नहीं हारे हैं. (फाइल फोटो)

US ELETION 2020: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के निजी वकील (Trump's Counsel) रूडी गिउलिआनी ने संकेत दिए हैं कि राष्ट्रपति की कानूनी टीम राष्ट्रपति चुनावों के परिणाम को आगे भी चुनौती देती रहेगी. उन्होंने कहा कि "हम खत्म नहीं हुए... मेरा विश्वास कीजिये."

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of US) में टेक्सास द्वारा जारी किये मुकदमे को ख़ारिज किये जाने से रिपब्लिकन द्वारा चलाये जाए रहे कानूनी अभियान को बहुत बड़ा कानूनी झटका लगा है लेकिन इसके उलट अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के निजी वकील (Donald Trump's Counsel) रूडी गिउलिआनी ने संकेत दिए हैं कि राष्ट्रपति की कानूनी टीम राष्ट्रपति चुनावों के परिणाम को आगे भी चुनौती देती रहेगी. भले ही सुप्रीम कोर्ट ने चार महत्वपूर्ण राज्यों में वोटों की गिनती को पलटने के लिए टेक्सास के नेतृत्व में किये मुकदमे को ख़ारिज कर दिया हो.

    हम खत्म नहीं हुए, मेरा विश्वास कीजिए: रूडी गिउलिआनी

    वकील रूडी गिउलिआनी ने एक इंटरव्यू में कहा कि ऐसी कोई चीज नहीं है जो हमें इन मामलों को जिला अदालत में दाखिल करने से रोक सके. इन मामलों में राष्ट्रपति खड़े होने और वे निर्वाचित लोग भी खड़े होंगे जिनके संवैधानिक अधिकारों का हनन हुआ है. उन्होंने कहा कि "हम खत्म नहीं हुए... मेरा विश्वास कीजिये."

    ख़ारिज किया गया मुक़दमा

    टेक्सास के अटॉर्नी ट्रम्प के कट्टर समर्थक द्वारा दायर किया गया था जो पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और विस्कॉन्सिन के चुनाव परिणामों को भी अमान्य करने की मांग कर रहा था. इसी रास्ते पर चलते हुए 18 अन्य राज्य भी चार राज्यों में राष्ट्रपति चुनावों को रोकने की मांग कर रहे हैं. इन 18 राज्यों में मिसौरी, अलबामा, अरकंसास, फ्लोरिडा, इंडियाना, कंसास, लुइसियाना, मिसिसिपी, मोंटाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, दक्षिण कैरोलिना. साउथ डकोटा, टेनेसी, यूटा और वेस्ट वर्जीनिया हैं जहाँ जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को विजेता के रूप में पेश किया गया था.

    ये भी पढ़ें: भूटान में समलैंगिकता अब अपराध नहीं, LGBT कम्युनिटी ने कहा- आज हमारे जश्न का दिन

    अमेरिका में Pfizer के टीके को मिली मंजूरी, 24 घंटे में शुरू हो जाएगा मास वैक्सीनेशन


    रिपब्लिकन रष्ट्रपति ट्रम्प पर बाइडन की जीत की वैधता पर बार बार सवाल उठाते रहे हैं. चुनावों में धोखाधड़ी और असंगतता का आरोप लगाते हुए और युद्ध के मैदानों में चुनाव अधिकारियों द्वारा राष्ट्रपति चुनावों में पहले से ही राष्ट्रपति-चुनाव की जीत को प्रमाणित करने के बावजूद, कई राज्यों में गणना की मांग की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.