इंटरनेट पर मिला 62 करोड़ रुपये का ऑफर, लड़की ने बेस्ट फ्रेंड को उतार दिया मौत के घाट

लड़की की कुछ दिनों पहले एक लड़के से दोस्ती हुई. लड़के ने उसे 90 लाख यूएस डॉलर देने का वादा किया और बदले में उसके बेस्ट फ्रेंड की लाश की तस्वीर भेजने को कहा.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 2:02 PM IST
इंटरनेट पर मिला 62 करोड़ रुपये का ऑफर, लड़की ने बेस्ट फ्रेंड को उतार दिया मौत के घाट
लड़की ने पूरी प्लानिंग के साथ हत्या को अंजाम दिया. (आभासी तस्वीर)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 2:02 PM IST
अमेरिका में एक किशोरी को अपनी ही बेस्ट फ्रेंड के कत्ल की साजिश और इसे अंजाम देने के इल्जाम में पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि किशोरी को ऐसा करने के एवज में 90 लाख यूएस डॉलर (करीब 62.72 करोड़ रुपये) का ऑफर मिला थे. घटना के जांचकर्ताओं के अनुसार अलास्का की रहने वाला 18 वर्षीय डेनाली ब्रहमर की कुछ दिनों पहले ऑनलाइन टाइलर नाम के एक शख्स से जान-पहचान बढ़ी. बाद में उस शख्स ने खुद को बेहद धनी बताते हुए उसे 90 लाख यूएस डॉलर देने का वायदा किया, लेकिन इसके बदले में उसकी बेस्ट फ्रेंड की लाश की फोटो देखने को कहा.

असल में टाइलर एक फर्जी नाम था. इस नाम के पीछे इंडियाना निवासी 21 वर्षीय डेरिन शिल्मिलर था. अदालत के दस्तावेजों में यह बात जाहिर होती है कि दोनों ने अलास्का में किसी का रेप और हत्या करने की कई तरह की योजना बनाई थी. उस दौरान शिल्मिलर ने ब्रहमर को हत्या और रेप जैसे जघन्य अपराध के कई वीडियो और तस्वीरें भेजीं.

जब ब्रहमर इस अपराध को अंजाम देने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई तो उसने इस काम में चार और लड़कों को शामिल किया. इसके बाद सबने मिलकर दो जून को 19 वर्षीय हॉफमैन की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली मेट्रो में महिला के सामने 'गंदा काम' करने लगा शख्स

नाबालिगों ने बेहद फिल्मी अंदाज में की हत्या
जानकारी के अनुसार यह हत्या बेहद योजनाबद्ध तरीके से की गई. पहले हत्यारी टीम बहला-फुसलाकर सिंथ‌िया को अपने साथ पहाड़ चढ़ने के लिए ले गई. उन्होंने उसके हाथ-पैर बांधे, फिर उसके सिर में पीछे से गोली मारी और उसे नदी में फेंक दिया. उसका शव चार जून को मिला.


Loading...

12 साल की बच्ची की तरह सोचती थी सिंथ‌िया
स्‍थानीय समाचार स्रोतों से मिली जानकारी के मुताबिक सिंथ‌िया के पिता ने बताया कि उनकी बेटी की उम्र भले 19 साल थी लेकिन उसका दिमाग अभी उतना विकसित नहीं था. वह एकदम से 12 साल की बच्ची की तरह सोचती थी. पुलिस ने बताया कि ब्रहमर और 16 साल के केडेन मैकलंटोस ने सिंथ‌िया को बहला-फुसलाकर सूनसान जगह पर बुलाया था.

लगातार शिल्मिलर को भेज रहे थे फोटो और वीडियो
अधिकारियों ने बताया कि ब्रेह्मर ने इस पूरे घटनाक्रम के दौरान शिल्मिलर को हॉफमैन की स्नैपचैट तस्वीरें और वीडियो भेजे.

छह के छह आरोपियों को कोर्ट ने ठहराया दोषी
बीते शुक्रवार ग्रैंड ज्यूरी ने सभी छह आरोपियों को प्रथम श्रेणी हत्या का दोषी ठहराया और इसके साथ ही संबंधित अन्य मामलों में भी इन्हें दोषी पाया गया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...