अमेरिका: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर में गोलीबारी, चार साल की बच्ची सहित तीन जख्मी

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर गोलीबारी. (AFP Twitter/9 May 2021)

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर गोलीबारी. (AFP Twitter/9 May 2021)

Gunfire At Times Square: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित टाइम्स स्क्वॉयर में गोलीबारी हुई है, जिसमें एक चार साल की बच्ची सहित तीन लोग जख्मी हुए हैं.

  • Share this:

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित टाइम्स स्क्वॉयर में गोलीबारी हुई है, जिसमें एक चार साल की बच्ची सहित तीन लोग जख्मी हुए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है. न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के कमिश्नर डेरमोट शिया (Dermot Shea) ने एक न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि गोलीबारी की घटना शनिवार शाम 4 बजकर 55 मिनट के आसपास 45वीं स्ट्रीट और 7वीं एवेन्यू के नजदीक हुई और जवाबी कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहले से ही मौजूद है.


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ब्रूकलिन की रहने वाली चार साल की बच्ची के पांव में गोली लगी है और घटना के वक्त वह अपने परिवार के साथ थी. उन्होंने कहा कि बेलेव्यू अस्पताल में बच्ची की सर्जरी होने की उम्मीद है. वहीं, न्यूयॉर्क फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, रोड आइलैंड (Rhode Island) से आई 23 साल की एक पर्यटक के पांव में भी गोली लगी है, जबकि घटना में तीसरी पीड़ित न्यू जर्सी की 43 साल की एक महिला है, जिसके पांव में गोली लगी थी. दोनों महिलाओं को इलाज के लिए बेलेव्यू अस्पताल ले जाया गया है.


पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'कई गवाहों ने पुलिस को बताया कि सड़क पर दो से चार या उससे भी अधिक व्यक्ति मौजूद थे और उनके बीच अचानक से झगड़ा शुरू हो गया. इसी दौरान एक व्यक्ति ने बंदूक निकाल ली. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गोलीबारी में घायल हुए तीनों पीड़ित एक-दूसरे से अंजान थे व घटना को देख रहे थे. उनका इस गोलीबारी की घटना से कोई लेना-देना नहीं था.'


पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटना में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है और हमें यकीन है कि वहां कम-से-कम एक शूटर था. न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने घटना का एक वीडियो और उससे जुड़े एक व्यक्ति की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. शिया ने कहा कि गोलीबारी में जिस बंदूक का इस्तेमाल किया गया था, वह अभी तक बरामद नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस को घटनास्थल से .25 कैलिबर बंदूक की गोली के तीन खोखे मिले हैं.


फ्लोरिडा के मॉल में गोलीबारी, तीन लोग घायल

इस बीच, साउथ फ्लोरिडा के एक मॉल में लोगों के दो समूह के बीच लड़ाई के बाद हुई गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए. इस बीच, वजीर्निया के एक रेस्तरां में एक व्यक्ति ने दो एशियाई-अमेरिकी कर्मियों के खिलाफ नस्ली टिप्पणियां कीं और उनमें से एक पर हमला किया. पुलिस इस व्यक्ति की तलाश कर रही है. एवेंचुरा पुलिस ने बताया कि मॉल में लोगों के दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया और उसके बाद गोलीबारी हुई. पुलिस ने बताया कि इस गोलीबारी में घायल हुए तीन लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उनकी जान को खतरा नहीं है. पुलिस ने बाद में ट्वीट किया कि उसने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज