लाइव टीवी

अमेरिका के खरबों डॉलर के राहत पैकेज को नहीं मिली सीनेट की मंजूरी

भाषा
Updated: March 23, 2020, 1:45 PM IST
अमेरिका के खरबों डॉलर के राहत पैकेज को नहीं मिली सीनेट की मंजूरी
रिपब्लिकन, डेमोक्रेट और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में पैकेज को लेकर सहमति नहीं बन सकी.

विधेयक में कोरोना वायरस महामारी के चलते हुई बंदी के कारण बंद पड़े हजारों कारोबार को मदद देने के लिए 1700 अरब डॉलर के अनुमानित पैकेज का प्रस्ताव था.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए लाए गए खरबों डॉलर के राहत पैकेज के प्रस्ताव को अमेरिकी सीनेट (United States Senate) की मंजूरी नहीं मिल सकी. इस प्रस्ताव को डेमोक्रेटस की तरफ से कोई समर्थन नहीं मिला, जबकि वायरस संक्रमण के चलते पांच रिपब्लिकन सांसद अनुपस्थित रहे. डेमोक्रेट का कहना था कि रिपब्लिकन योजना लाखों अमेरिकी श्रमिकों को पर्याप्त सुरक्षा देने में विफल रही है और इसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के दौरान पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को दरकिनार कर किया गया है.

विधेयक में कोरोना वायरस  (Coronavirus) महामारी के चलते हुई बंदी के कारण अमेरिकी परिवारों को सहायता देने और बंद पड़े हजारों कारोबार को मदद देने के लिए 1700 अरब डॉलर के अनुमानित पैकेज का प्रस्ताव था. रिपब्लिकन, डेमोक्रेट और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) प्रशासन के बीच गहन बातचीत के बावजूद पैकेज को लेकर सहमति नहीं बन सकी और सदन में विधेयक को पारित होने के लिए जरूरी मत नहीं मिल सके.

कोरोना वायरस  (Coronavirus) संक्रमण के चलते पांच रिपब्लिकन सांस वोट नहीं दे सके. इससे पहले इस पैकेज को पारित कराने के लिए विधि निर्माताओं के बीच रविवार को बंद दरवाजे में बातचीत हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल सका.

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के उल्लंघन पर 89 लोग गिरफ्तार, शादी समारोह कराने पर मुकदमा



             कोरोना के खिलाफ जंग में हार गए ओसामा, कहा था, 'जिंदगी-मौत अल्‍लाह के हाथ'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर