लाइव टीवी

महिला ने घर में पाल रखे थे 140 सांप, अब अजगर में लिपटी मिली लाश

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 10:15 AM IST
महिला ने घर में पाल रखे थे 140 सांप, अब अजगर में लिपटी मिली लाश
महिला के गले में लिपटा था 8 फीट का अजगर (फोटो साभार- फेसबुक)

सार्जेंट किम राइली (Sergeant Kim Riley) ने कहा कि लॉरा हर्स्ट (Laura Hurst) का शव बुधवार को उनके घर में पाया गया था. हर्स्ट ने अपने घर में करीब 140 सांपों को पाल रखा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 10:15 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में एक महिला की लाश मिली है, जिसके गले में 8 फीट का अजगर (Python) लिपटा हुआ था. पुलिस ने बताया कि 36 वर्षीय इस महिला को मध्य-पश्चिमी अमेरिकी के इंडियाना में अपने घर में मृत पाया गया, जहां उसके गर्दन में एक अजगर लिपटा हुआ था.

स्टेट पुलिस प्रवक्ता सार्जेंट किम राइली ने कहा कि लॉरा हर्स्ट (Laura Hurst) का शव बुधवार को ऑक्सफोर्ड स्थित घर में पाया गया था. हर्स्ट ने अपने घर में करीब 140 सांपों को पाल रखा था.

उन्होंने बताया कि इंडियाना स्थित बैटल ग्राउंड में हर्स्ट की गर्दन में 8 फीट (2.4-मीटर) लंबा अजगर लिपटा हुआ था. डॉक्टर ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उनके ये प्रयास असफल रहे.

राइली ने लफायेट जर्नल एंड कूरियर (Lafayette Journal & Courier) अखबार को बताया कि हर्स्ट की पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन और हर्स्ट दोनों ने सांप की कई प्रजातियों को पाल रखा है. उनके पड़ोसी ने जैसे ही लॉरा को जमीन पर गिरा देखा, तो तुरंत पुलिस को फोन कर इसकी सुचना दी. राइली ने बताया कि 'ऐसा प्रतीत होता है कि सांप द्वारा गला घोंट दिया गया है." हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौत की असल वजह का पता शव परीक्षण के बाद ही चलेगा.

हर्स्ट के गले में लिपटा हुआ अजगर शेरिफ (पड़ोसी) का है, जो उसके घर में घुस आया था. हर्सट की बॉडी देखने वाली मुनसन ने अखबार से कहा कि उसकी मौत एक बहुत दुखद दुर्घटना है.

यह अजगर अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले सांपों की एक प्रजाति में से है, जो दुनिया के कुछ सबसे बड़े 30 सांपों में शामिल है. वे आमतौर पर तेज घुमावदार दांतों के साथ शिकार करते हैं.

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में शार्क अटैक के बाद दहशत में पर्यटक, उठी ये मांग...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...