अमेरिकी सांसद बोलीं-अव्यवस्था के दौर में भगवद गीता में मिलेगी शक्ति और शांति

अमेरिकी सांसद बोलीं-अव्यवस्था के दौर में भगवद गीता में मिलेगी शक्ति और शांति
तुलसी गबार्ड ने कहा कि अव्यवस्था के दौर में भगवद गीता में मिलेगी शक्ति और शांति (फाइल फोटो)

हिंदू छात्र परिषद ने सात जून को पहले ऑनलाइन हिंदू संबोधन का आयोजन किया जिसमें कोविड-19 (Covid-19) संकट के दौरान एकजुटता व्यक्त करने के लिए फेसबुक और यूट्यूब पर हजारों दर्शक आए.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने कहा कि इस अस्त-व्यस्त दौर में व्यक्ति को भगवद् गीता में निश्चितता, शक्ति और शांति मिल सकती है. ऑनलाइन दिए संबोधन में हवाई से 39 वर्षीय कांग्रेस सदस्य ने कहा कि यह अव्यवस्था का दौर है और कोई भी यकीन के साथ यह नहीं कह सकता कि आने वाला कल कैसा होगा. गबार्ड ने 'हिंदू छात्रों के लिए 2020 की कक्षा' में कहा, 'लेकिन हम भगवद् गीता में कृष्ण द्वारा सिखाए भक्ति योग और कर्म योग के जरिए निश्चितता, शक्ति और शांति पा सकते हैं.'

ऑनलाइन हिंदू संबोधन का आयोजन
अमेरिका के मिनियापोलिस में एक श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच उनका यह संबोधन हुआ है. हिंदू छात्र परिषद ने सात जून को पहले ऑनलाइन हिंदू संबोधन का आयोजन किया जिसमें कोविड-19 संकट के दौरान एकजुटता व्यक्त करने के लिए फेसबुक और यूट्यूब पर हजारों दर्शक आए. जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार इस महामारी से दुनियाभर में 76,00,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4,25,000 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. अमेरिका इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित देश है.

अमेरिका में अब तक 116,825 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क अमेरिका है. लेकिन अब यहां कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार पहले से कम हो गई है. हालांकि अभी भी महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. शुक्रवार को 26,971 नए मामले सामने आए और 791 लोगों की मौत हो गई. वहीं कुल 21 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार सुबह तक बढ़कर 21 लाख 16 हजार पार हो गई. वहीं कुल 1 लाख 16 हजार 825 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 8 लाख 39 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. 11 लाख 60 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है. अमेरिका में कुल 6 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 39 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें: अमेरिका: अब 20 जून को होगी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पहली चुनावी रैली, इस वजह से बदली तारीख...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading