अब उपराष्ट्रपति ने छोड़ा ट्रंप का साथ, बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे माइक पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे.

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे.

Mike Pence Will Attend Joe Biden Oath Cremony: अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस (US Vice President Mike Pence) ने 20 जनवरी को जो बाइडन के शपथ ग्रहण (Joe Biden Sworn In) कार्यक्रम में जाने की योजना बनाई है. बाइडन ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग नहीं लेना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 10:59 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस (US Vice President Mike Pence) ने 20 जनवरी को जो बाइडन के शपथ ग्रहण (Joe Biden Sworn In) कार्यक्रम में जाने की योजना बनाई है. यह जानकारी माइक पेंस के दो करीबियों ने नाम ना बताने की शर्त पर मीडिया को दी है. उप राष्ट्रपति माइक पेंस रैकिंग तोड़कर नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नव निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamla Harris) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

राष्ट्रपति पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में पेंस अपने दो करीबियों के साथ शामिल होंगे. वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि वह 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने नहीं जाएंगे. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को सस्पेंड कर दिया गया.



पेंस ने ट्रंप के परिणाम पलटने के आह्वान को खारिज किया
बुधवार को उपराष्ट्रपति ने चुनाव को पलटने के लिए ट्रम्प के आह्वान को खारिज कर दिया और इसके बजाय इलेक्टोरल कॉलेज के परिणामों की कांग्रेस की स्वीकृति के लिए अपने औपचारिक कर्तव्य को पूरा किया.

ट्रंप समर्थकों ने कार्यक्रम में मचाया हुड़दंग

ट्रंप की हार मिलने के बाद उसके समर्थकों ने आक्रोश में आकर कैपिटोल हिल में हुड़दंग मचाया. संसद भवन में खूब तोड़फोड़ मचाया और सांसदों को परिसर खाली करने पर मजबूर कर दिया. इस हुड़दंग में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत भी हो गई.

ये भी पढ़ेंः ट्रंप अमेरिकी इतिहास के सबसे अयोग्य राष्ट्रपति, दुनिया में झेलनी पड़ी शर्मिंदगीः बाइडन

द. कोरिया में अमेरिकी सैन्य अभ्यास से भड़के किम जोंग, परमाणु हथियार बनाने के दिए आदेश

शुक्रवार को बाइडन ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग नहीं लेना चाहिए. वहीं, उन्होंने पेंस के कार्यक्रम में शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि हम उनके भाग लेने सम्मान महसूस कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज