VIDEO: टंकी में बनाया Coca-Cola का ज्वालामुखी, 4 साल बाद हुआ बड़ा धमाका

VIDEO: टंकी में बनाया Coca-Cola का ज्वालामुखी, 4 साल बाद हुआ बड़ा धमाका
फाइल फोटो.

रूस के यूट्यूबर्स ने 10 हजार लीटर की बड़ी सी टंकी को कोका-कोला (Coca-Cola) से भर दिया और बाद में उसमें बेकिंग सोडा (Baking Soda) डालकर बंद कर दिया. पूरे 4 साल बाद उस टंकी को जब खोला गया तो जोरदार धमाका हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
मास्को. लोग अपने घरों में कई तरह के एक्सपेरिमेंट (Experiment) करते रहते हैं. लेकिन कुछ ऐ्कसपेरिमेंट ऐसे होते हैं जो रोंगटे खड़े कर देते हैं. ऐसा ही कुछ किया रूस के एक यूट्यूबर ने. रूस के यूट्यूबर मोनाखोव ने एक खाली मैदान के बीच में एक विशाल गीजर स्थापित किया. इस गीजर में उन्होंने 10 हजार लीटर कोका-कोला (Coca-Cola) के साथ एक्सपेरिमेंट किया. उन्होंने ऐसा एक्सपेरिमेंट किया जिसका परिणाम 4 साल बाद देखने को मिला. दरअसल मैक्सिम मोनाखोव ने चार साल लगाकर सॉफ्ट ड्रिंक से एक ज्वालामुखी बनाया. इसके लिए उन्होंने 10 हजार लीटर कोका-कोला का एक टैंक बनवाया और उसमें बेकिंग सोडा मिलाया. इसके बाद चार साल का इंतजार किया.

उन्होंने एक टीम की मदद से खाली मैदान के बीच में यहविशाल गीजर बनाया. इसका वीडियो उन्होंने अपने अकाउंट पर शेयर किया. वीडियो में मैमिक्स कहते हैं, "वीडियो के लिए उन्होंने 7 लाख से अधिक रूबल (6.9 लाख रुपये से अधिक) खर्च किया." वीडियो लगभग 20 मिनट का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्होंने और उनकी टीम ने गीजर को हजारों लीटर कोका-कोला से भर दिया. इसके बाद एक विशाल विस्फोट बनाने के लिए उनकी टीम ने उसमें बेकिंग सोडा डाल दिया. फिर जब यह विस्फोट होता है तो मैमिक्स और उनकी टीम की खुशी का ठिकाना नहीं रहता.

https://youtu.be/EkZYCqJQduI



ये भी पढ़ें: कंपनी मालिक ने पूरा किया अपना वादा, 50 कर्मचारियों को दे दिए 6 मिलियन शेयर
सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा वीडियो
सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने धमाल मचा दिया है. यह काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि बेकिंग सोडा के साथ कोका-कोला मिलाकर एक मिनी विस्फोट लोग बनाते रहे हैं. यह एक लोकप्रिय विज्ञान प्रयोग रहा है, लेकिन रूसी यूट्यूबर का यह वीडियो स्टंट को नए चरम पर ले गया. 21 अगस्त को यह वीडियो शेयर किया गया है. अब तक इसके करोड़ों व्यूज आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading