VIDEO: न्यूज़ीलैंड में 100 दिनों से कोरोना का कोई केस नहीं, PM जेसिंडा पहुंची मंदिर

VIDEO: न्यूज़ीलैंड में 100 दिनों से कोरोना का कोई केस नहीं, PM जेसिंडा पहुंची मंदिर
रविवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मंदिर पहुंची

100 दिनों से न्यूजीलैंड (New Zealand) में एक भी नया कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का मामला सामने नहीं आया है. इस मौके पर रविवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) ने मंदिर पहुंची और प्रार्थना सभा में भाग लिया. इसके बाद पीएम जैसिंडा ने भारतीय व्यंजनों का लुत्फ़ ही उठाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 6:38 AM IST
  • Share this:
वेलिंग्टन. एक तरफ जहां दुनिया भर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है वहीं न्यूज़ीलैंड (New Zealand) को कोरोना मुक़्त (Covid-19 Free) हुए 100 दिन हो गए हैं. बीते 100 दिनों से न्यूजीलैंड में एक भी नया कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है. इस मौके पर रविवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) ने मंदिर पहुंची और प्रार्थना सभा में भाग लिया. इसके बाद पीएम जैसिंडा ने भारतीय व्यंजनों का लुत्फ़ ही उठाया.

रविवार को न्यूज़ीलैंड के कोरोना मुक़्त हुए सौ दिन हो गए हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड में जीवन पटरी पर लौट चुका है और सामान्य सावधानियों के अलावा किसी भी तरह के प्रतिबन्ध लागू नहीं हैं. बीते दिनों तस्वीरें आयीं हैं कि लोग यहां खचाखच भरे स्टेडियम में बैठकर रग्बी का मैच देख रहे हैं और बिना किसी डर के बार और रेस्तरां जा रहे हैं. भले ही न्यूज़ीलैंड की आबादी महज़ पचास लाख है लेकिन यहां के लोगों ने गजब अनुशासन का रवैया दिखाया है. हालांकि कुछ लोग इस बात को लेकर चिंतित भी है कि देश आत्मसंतुष्ट होने की वजह से भविष्य के किसी भी आशंका को लेकर पर्याप्त रूप से तैयार नहीं है.






पीएम पहुंची मंदिर
बता दें कि बीते मार्च के आख़िर में न्यूज़ीलैंड में सख़्त लॉकडाउन लगाया गया था. न्यूजीलैंड ने ये कदम सिर्फ 100 मामले सामने आने के बाद ही उठा लिया था और फिर इसका सख्ती से पालन किया गया था. देश में फ्री कोरोना टेस्ट और इलाज जैसे कदम भी उठाए गए थे. करीब 100 दिन पहले न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने देश के कोरोना फ्री होने की घोषणा कर दी थी. रविवार को कोरोना फ्री होने के 100वें दिन के मौके पर जैसिंडा अर्डर्न कृष्ण मंदिर पहुंची.



अर्डर्न ने सितंबर में होने वाले राष्ट्रीय चुनावों से पहले ऑकलैंड में राधा कृष्ण मंदिर का दौरा किया. इस दौरान अर्डर्न ने भारतीय शाकाहारी खाने का स्वाद लिया, जिसमें पूरी, छोले और दाल शामिल रहे. 40 वर्षीय अर्डर्न ने बृहस्पतिवार को मंदिर का दौरा किया. मंदिर के अंदर जाने से पहले उन्होंने अपने जूते बाहर ही उतारे और पूरे सम्मान के साथ आरती में शामिल हुईं. न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त मुक्तेश परदेसी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के साथ 'इंडियन न्यूज लिंक' कार्यक्रम के दौरान छह अगस्त,2020 के कुछ बहुमूल्य पल. अर्डर्न ने राधा कृष्णा मंदिर का संक्षिप्त दौरा किया और भारतीय व्यंजन : पूरी, छोले और दाल का आनंद लिया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज