Home /News /world /

Video: अमेरिका में बारिश के पानी से बड़ा हादसा, 100 गाड़ियों की हुई टक्कर, 6 की मौत, कई घायल

Video: अमेरिका में बारिश के पानी से बड़ा हादसा, 100 गाड़ियों की हुई टक्कर, 6 की मौत, कई घायल

फोटो सौ. (CBS news)

फोटो सौ. (CBS news)

अमेरिका के टेक्सस (Texas) में एक हाइवे पर बारिश (Rain) के कारण पैदा हुई फिसलने से भयानक हादसा हो गया. इसमें 100 गाड़ियां एक-दूसरे से टकराती चली गईं.

    टेक्सस. अमेरिका के टेक्सस (Texas) एक हाइवे पर गुरुवार की सुबह भयानक हादसा हो गया. बारिश (Rain) के कारण बढ़ी फिसलन से कम से कम 100 गाड़ियां यहां एक-दूसरे से टकराकर हादसे का शिकार हो गईं. इस घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह दर्दनाक हादसा गुरुवार सुबह फोर्ट वर्थ में इंटरस्टेट 35 वेस्ट पर हुआ जहां लगातार बारिश और बूंदा-बांदी हो रही थी जिससे सड़कों पर फिसलन के कारण लोगों का सफर खतरनाक था. आशंका बताई गई है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

    फोर्ट वर्थ फायर डिपार्टमेंट ने हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर जब स्थानीय लोग पहुंचे तो हादसे का शिकार हुए लोगों को मदद पहुंचाना उनकी क्षमता से बाहर था. फिसलन इतनी ज्यादा थी कि वे लोगों को बाहर निकाल नहीं पा रहे थे. बाद में राहत और बचावकार्य के लिए उत्तर को जाने वाले हाइवे के रास्ते को बंद कर दिया गया. यहां पारा इतना नीचे था कि फंसे हुए लोगों को जल्द से जल्द गाड़ियों से निकालना बेहद जरूरी थी.

    करीब 100 गाड़ियां हादसे का शिकार
    स्थानीय मीडिया के मुताबिक कम से कम 100 गाड़ियां हादसे का शिकार हुई हैं. इसमें एक दर्जन से ज्यादा सेमी-ट्रैक्टर ट्रेलर थे. पुलिस ने फोर्ट वर्थ के रिवरसाइट कम्यूनिटी सेंटर में एक रीयूनिफिकेशन मीटिंग पॉइंट शुरू किया है. हादसे की तस्वीरों में गाड़ियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ी दिखाई दे रही हैं और उन्हें अलग-अलग पहचानना मुश्किल है. हादसे की गंभीरता का पता इस बात से चलता है कि कई गाड़ियों की टक्कर आमने-सामने से हुई है यानी फिसलन इतनी ज्यादा थी कि ये पूरी तरह घूम गई थीं.

    ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर को लेकर अमेरिका ने किया भारत का समर्थन, चिढ़ गया पाकिस्तान

    8 मील से ज्यादा का लदता गया ट्रैफिक
    घटनास्थल के पीछे ट्रैफिक 8 मील से ज्यादा तक लगता चला गया. प्रशासन ने गाड़ियों को दूसरे रस्ते से भेजा है. बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान हल्की बारिश हो रही थी लेकिन तापमान बेहद कम था और आद्रता ज्यादा थी. इसकी वजह से सड़क पर फिसलन इतनी ज्यादा बढ़ी कि सड़क खतरनाक हो गई. सोशल मीडिया पर इस हादसे को ‘आपदा’ बताया गया है और इसकी गंभीरता के लिए इसकी तुलना किसी फिल्मी कहानी से की गई है.

    Tags: Accident, America, Death, Heavy Rainfall, Hospital, Water

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर