VIDEO: पेड़ पर चढ़े भालू ने निकाली ऐसी आवाज, सुनकर उड़ गए लोगों के होश

फोटो सौ. (ट्विटर- @YosemiteNPS)
फोटो सौ. (ट्विटर- @YosemiteNPS)

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल (Video) हो रहा है जिसमें एक भालू को पेड़ पर चढ़कर अजीबोगरीब आवाज निकालते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 10:46 PM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया. सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है. इनमें से कुछ वीडियो आपको हैरान कर सकते हैं तो कुछ वीडियो देखकर आप भावुक हो सकता है. लेकिन इनदिनों वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में आप एक भालू को पेड़ पर चढ़कर अजीबोगरीब आवाज निकालते देख सकते हैं. ये वीडियो अमेरिका के योसेमाइट नेशनल पार्क (Yosemite National Park) का है. जहां एक काला भालू (Black Bear) पेड़ पर चढ़ गया और अजीबोगरीब आवाजें निकलाने लगा.

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. नेशनल पार्क ने गुरुवार को पेड़ से भालू के बोलने वाला एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में, काले भालू को लगभग एक मिनट तक अनोखी आवाज में सुना जा सकता है. बताया जा रहा है कि ये भालू एकदम स्वस्थ है और अक्सर पार्क में देखा जाता है. अधिकारियों को यकीन नहीं है कि किसने इसे एक पेड़ के ऊपर से गाने के लिए प्रेरित किया है.

पार्क के अधिकारियों ने ट्विटर पर बिगुल "एक कैपेला कॉन्सर्ट" का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "भालू आम तौर पर रक्षात्मक, डर, व्यथित या आक्रामक होने पर, ध्वनियों की एक विस्तृत प्रदर्शन सूची उत्पन्न कर सकता है." उन्होंने आगे लिखा, 'हमें यकीन नहीं है कि इस अनिर्धारित कैपेला संगीत कार्यक्रम के लिए क्या प्रेरित किया.' इस वीडियो को 16 अक्टूबर को शेयर किया था, जिसके अब तक 20 हजार 300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1100 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं.





ये भी पढ़ें: US Election Result: जो बाइडन ने तोड़ा ओबामा का रिकॉर्ड, हासिल किए सबसे अधिक वोट

इसके अलावा कई बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया गया है. और तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. कई लोगों ने भालू की परफॉर्मेंस की खूब तारीफ की. कई लोगों ने इसके अलग-अलग मतलब निकाले. एक ट्विटर यूजर ने कहा, "हो सकता है कि उसे नीचे उतरने में कठिनाई हो रही है - वह ऊपर और नीचे जमीन पर देख रहा है." 50 सालों से भालू का अध्ययन कर रहे एक जीवविज्ञानी लिन रोजर्स ने लॉस एंजिल्स टाइम्स को बताया कि यह एक चिंताजनक कॉल की तरह लग रहा था. रोजर्स ने कहा, 'यह लगभग रोने की तरह था.' बता दें कि योसेमाइट नेशनल पार्क की वेबसाइट के मुताबिक, इस पार्क में करीब पांच सौ भालू रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज