VIDEO: पाकिस्तान एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश हुआ, बाल-बाल बचा पायलट

VIDEO: पाकिस्तान एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश हुआ, बाल-बाल बचा पायलट
पाकिस्‍तान एयरफोर्स का फाइटर जेट अटॉक में पिंडी घेब के नजदीक क्रैश हो गया है.

पाकिस्‍तान एयरफोर्स (Pakistan Air Force) का फाइटर जेट जेएफ-17 (Jet JF-17) मंगलवार को अटॉक में पिंडी घेब के नजदीक क्रैश हो गया है. यह जानकारी पाकिस्तान एयरफोर्स की ओर से दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 10:11 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान एयरफोर्स (Pakistan Air Force) का फाइटर जेट जेएफ-17 (Jet JF-17) मंगलवार को अटॉक में पिंडी घेब के नजदीक क्रैश हो गया है. यह जानकारी पाकिस्तान एयरफोर्स की ओर से दी गई है. इस दुघर्टना में पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा है. पीएएफ ने अपने बयान में जेट का नाम नहीं बताया है. मीडिया में छपी खबरों के अनुसार जेट का नाम जेएफ-17 था. यह एक चीनी जेट है. इस साल अबतक पाकिस्तान के पांच जेट क्रैश हो चुके हैं.

जेट एक रूटीन मिशन पर था, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ

यह हादसा उस समय हुआ जब जेट एक रूटीन मिशन पर था. शुक्र है कि इस दुघर्टना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. पीएएफ ने इस क्रैश की जांच के आदेश दे दिए हैं.





जनवरी में एफटी-7 एयरक्राफ्ट हुआ था क्रेश

जनवरी माह में मियांवाली के करीब ट्रेनिंग मिशन पर एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था. वह पीएएफ का एफटी-7 एयरक्राफ्ट था. इस हादसे में पायलट स्‍क्‍वाड्रन लीडर हरीस बिन खालिद और फ्लाइंग ऑफिसर इबादुर रहमान की मौत हो गई थी.

फरवरी में दो एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था

इससे पहले 12 फरवरी को पीएएफ का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था. यह एयरक्राफ्ट खैबर पख्‍तूनख्‍वां में तख्‍त भाई के करीब एक रूटीन ट्रेनिंग मिशन पर था. इसी साल के फरवरी में पीएएफ का एक मिराज फाइटर जेट लाहौर-मुल्‍तान मोटरवे पर क्रैश हो गया था.

ये भी पढ़ें: चीन लद्दाख में बिछा रहा है ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क, बीजिंग ने किया खंडन

पुतिन के विरोधी नवेलनी ने अस्पताल से पहली फोटो जारी की, कहा- अब सांस ले पा रहा हूं 

फोटोग्राफर पत्नी ने पति की फोटो फेसबुक पर पोस्ट की, 3.26 लाख लोगों ने किया शेयर

23 मार्च को इस्‍लामाबाद के शकरपारियान में पीएएफ का एक एफ-16 जेट उस समय क्रैश हो गया था जब वह पाकिस्‍तान डे के मौके पर होने वाली परेड का रिहर्सल कर रहा था. उस क्रैश में विंग कमांडर नोमान अकरम की मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज