चीते ने किया हिरण का शिकार तो खाने को टूट पड़े गिद्ध, Video देखें फिर क्या हुआ

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक चीता (Cheetah) हिरण का शिकार करता है और उसे गिद्द (Vulture) छीन लेते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 10:25 AM IST
  • Share this:

सोशल वायरल. जंगल का जीवन पूरी तरह से ताकत पर निर्भर करता है. जहां जानवरों के लिए न कोई कानून होता है और ना ही कोई नियम, जिसमें जितनी ताकत वह ही वहां का शहंशाह बन जाता है. यूट्यूब पर हमें एक वीडियो (Video) मिला. जिसमें एक चीता (Cheetah) को हिरण (Deer) का शिकार कर खाते देखा जा सकता है, लेकिन तभी तमाम गिद्ध (Vulture) वहां पहुंच जाते हैं और चीता से उसका शिकार छीन लेते हैं.

जैसे ही गिद्ध हिरण को खाना शुरु करते हैं एक शेर आ धमकता है. उसके बाद क्या होता है आप खुद इस वीडियो में देखकर समझ सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल की झाड़ियों के बीच एक चीता हिरण का शिकार करने के बाद उसके शरीर को नोंच नोंचकर खा रहा है. तभी कुछ गिद्धों की नजर वहां पड़ जाती है फिर क्या था. कई दर्जन गिद्ध चीते का शिकार खाने के लिए वहां पहुंच जाते हैं.

पहले तो चीता गिद्धों को डराने की बहुत कोशिश करता है लेकिन गिद्ध डरते नहीं है और वहीं आराम से खड़े रहते हैं. चीता कई बार गिद्धों की ओर हमला करने के लिए दौड़ता है लेकिन गिद्ध टस से मस नहीं होते और लगातार चीता की ओर बढ़ते चले जाता है. गिद्धों को अपनी ओर आता देख चीता डर जाता है और भागने में ही अपनी भलाई समझता है. जैसे ही गिद्ध वहां पहुंचते हैं चीता हिरण के शरीर को छोड़ कर भाग जाता है और गिद्ध शिकार पर टूट पड़ते हैं.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: फर्नीचर के रंग से मैच नहीं होने पर मालिक ने लौटा दिया पालतू कुत्ता

अभी गिद्धों ने थोड़ा सा ही शिकार को खा पाया होगा कि एक शेर वहां आ जाता है. शेर को आता देख गिद्ध डर जाते हैं और मृत हिरण के शरीर को छोड़कर भाग जाते हैं. जैसे ही गिद्ध वहां से भागते हैं शेर हिरण के मृत शरीर को लेकर रफूचक्कर हो जाता है. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक 11 लाख 94 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 6900 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज