ऑस्ट्रिया के वियना में 6 जगहों पर गोलीबारी में 1 की मौत, एक हमलावर ढेर; 1 फरार

ऑस्ट्रिया के विएना में 6 जगह गोलीबारी, 7 की मौत
ऑस्ट्रिया के विएना में 6 जगह गोलीबारी, 7 की मौत

Vienna terror attack: यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया देश के वियना शहर में एक यहूदी उपासनागृह समेत 6 अलग-अलग जगहों पर हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की है जिसमें 1 शख्स की मौत हो गयी है. वियना पुलिस के मुताबिक एक हमलावर को मार गिराया है जबकि एक अभी भी फरार है. ऑस्ट्रिया सरकार ने इसे आतंकी हमला बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
वियना. यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया (Austria) देश के वियना शहर (Vienna terror attack) में एक यहूदी मंदिर समेत 6 अलग-अलग जगहों पर कई हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. CNN के मुताबिक ऑस्ट्रिया सरकार इसे सुनियोजित आतंकी हमला मान रही है. इस आतंकी वारदात में अब तक एक हमलावर समेत 1 आम आदमी की मौत हो चुकी है, हालांकि अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक 7 लोगों की मौत की खबर है. विएना पुलिस विभाग के अनुसार इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और अभी भी सहायता कार्य जारी है. पुलिस के मुताबिक एक आतंकी की तलाश जारी है.

वियना पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि रात 8 बजे गोलीबारी की घटना हुई जिसमें कई राउंड गोलियां चलीं. ट्वीट में आगे बताया गया है कि कई संदिग्ध आधुनिक राइफल्स से लैस नजर आए हैं. गोलीबारी की घटना शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई है. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं जिनमें एक ऑफिसर भी शामिल है. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है.


इसके अलावा पुलिस अधिकारियों द्वारा एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया गया है. एक अन्य ट्वीट में वियना पुलिस ने कहा कि लोगों को इस हमले के प्रति सावधानी बरतते हुए फिलहाल घरों में ही रहना चाहिए. पुलिस ने अफवाहों से भी दूर रहने को कहा है. पुलिस ने लिखा, "कृपया किसी भी अफवाहों, आरोपों, अटकलों या पीड़ितों की अपुष्ट संख्याओं को न देखें - वो किसी भी तरह की मदद नहीं करता है! अंदर रहें! आश्रय लें, सार्वजनिक स्थानों से दूर रहें."चांसलर सेबस्टियन ने बताया आतंकी हमालऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन क्रूज ने इसे सुनियोजित आतंकी हमला बताया है. उन्होंने कहा- वे पूरी तैयारी के साथ आए थे, उनके पास ऑटोमैटिक हथियार थे. उन्हें प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी दी गयी थी. हालांकि एक हमलावर को वियना की पुलिस ने मार गिराया है. इस बीच, सशस्त्र संदिग्धों में से एक को सिनेगॉग से बाहर निकलते देखा जा सकता है. हमलावर ने भागने से पहले गोलीबारी भी की थी. ऑस्ट्रिया के आंतरिक मामलों के मंत्री कार्ल नेहमर ने सोमवार देर रात कहा कि मध्य वियना में एक प्रमुख उपासनागृह के पास हुई गोलीबारी एक आतंकवादी हमला जैसा ही प्रतीत होता है.



लोगों को प्रभावित इलाकों में घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन स्थानों पर सार्वजनिक परिवहन को भी रोक दिया गया है. पुलिस विभाग ने इस बारे में ट्वीट भी किया था. पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, "वियना का सार्वजनिक परिवहन अगले सूचना तक फर्स्ट जिले में नहीं रुकेगा! सार्वजनिक स्थानों से दूर रहें और अंदर रहें!" इसके साथ ही पुलिस ने एक लिंक भी साझा किया है ताकि लोग इस घटना से जुड़े वीडियो और तस्वीरें उन तक भेज सकें. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो उपलब्ध हैं.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज