माल्या ने लंदन कोर्ट को बताया- नहीं बचे हैं पैसे, बीवी और बच्चों की मदद से कट रही जिंदगी

विजय माल्या (फाइल फोटो)

विजय माल्या (फाइल फोटो)

माल्या ने अपनी पर्सनल असिस्टेंट और एक परिचित कारोबारी से 75.7 लाख और 1.15 करोड़ रुपये अधार भी लिए हैं. उसका कहना है कि उसने जीवनयापन और कुछ कर्ज चुकाने के लिए ये पैसे उधार लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2019, 11:41 AM IST
  • Share this:
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का कहना है कि अब उसके पास गुजर-बसर करने के लिए पैसे नहीं हैं. माल्या का कहना है कि वह अपनी पार्टनर, पर्सनल असिस्टेंट, परिचित कारोबारियों और बच्चों पर निर्भर है.

विजय माल्या ने यह बात 13 बैंकों द्वारा उसके खिलाफ दर्ज की गई बैंकरप्टसी याचिका के जवाब में कही है. याचिका के जवाब में माल्या ने कहा कि उसकी व्यक्तिगत संपत्ति मात्र 2956 करोड़ रुपये रह गई है और उसने यह पूरी संपत्ति बैंकों से सेटलमेंट के लिए कर्नाटक हाई कोर्ट के सामने पेश कर दी है. बैंकों ने माल्या द्वारा दी गई इस जानकारी को यूके कोर्ट से साझा किया है.

बैकों ने कोर्ट को बताया कि माल्या की पत्नी पिंकी ललवानी सालाना 1.35 करोड़ रुपये कमाती है. माल्या ने अपनी पर्सनल असिस्टेंट और एक परिचित कारोबारी से 75.7 लाख और 1.15 करोड़ रुपये अधार भी लिए हैं. उसका कहना है कि उसने जीवनयापन और कुछ कर्ज चुकाने के लिए ये पैसे उधार लिए हैं.




इसके साथ ही माल्या पर ब्रिटिश सरकार के करीब 2.40 करोड़ रुपये टैक्स के अलावा पूर्व वकील मैकफलेंस का के भी कुछ रुपये बकाया हैं. माल्या ने भारतीय बैंकों के 3.37 करोड़ रुपये के कानूनी खर्च में से 1.57 करोड़ रुपये भी नहीं चुकाए हैं.
बता दें कि बुधवार को लंदन कोर्ट में भारतीय बैंकों की याचिका पर सुनवाई है. भारतीय बैंकों ने ब्रिटेन में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में माल्या के करंट अकाउंट पर कब्जा देने की अपील की है.

गौरतलब है कि माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारतीय एजेंसियां लगातार कोशिशें कर रही है. माल्या को अब लगने लगा है कि बहुत जल्द उसे भारत लाया जाएगा. ऐसे में कुछ ही दिन पहले उसने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था. माल्या ने ट्वीट करके कहा था कि वह 1992 से इंग्लैंड का निवासी है. उसने कहा था कि इस तथ्य को नकारकर मुझे भगोड़ा घोषित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: माल्या का ट्वीट- PM ने कह दिया मेरी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की, तो फिर बयानबाजी क्यों?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज