कब्ज से छुटकारे के लिए शख्स ने किया अजीब इलाज, ऑपरेशन कर रेक्टम से निकाली गई ईल

कब्ज से छुटकारे के लिए शख्स ने किया अजीब इलाज, ऑपरेशन कर रेक्टम से निकाली गई ईल
शख्स के रेक्टम से निकाली गयी ईल मछली

साउथ चीन के गुआंगदोंग प्रांत (Guangdong Province ) में एक शख्स ने कब्ज से छुटकारे के लिए अपने रेक्टम में जिन्दा ईल मछली को घुसा लिया. हालांकि वो उसे वापस बाहर नहीं निकाल पाया और बाद में उसे हॉस्पिटल ले जाना पड़ा जहां ऑपरेशन के जरिए इस ईल को बाहर निकाला गया.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में लगातार दूसरी बार ऐसा मामला सामने आया है जब किसी शख्स के रेक्टम (Rectum) से ऑपरेशन कर मछली (Eel Fish) को निकला गया है. साउथ चीन के गुआंगदोंग प्रांत (Guangdong Province ) में एक शख्स ने कब्ज से छुटकारे के लिए अपने रेक्टम में जिन्दा ईल मछली को घुसा लिया. हालांकि वो उसे वापस बाहर नहीं निकाल पाया और बाद में उसे हॉस्पिटल ले जाना पड़ा जहां ऑपरेशन के जरिए इस ईल को बाहर निकाला गया.

ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक ये 50 वर्षीय शख्स काफी वक़्त से कब्ज की दिक्कत से परेशान था और किसी ने उसे बहका दिया कि ईल के जरिए उसे अपनी समस्या से निजात मिल सकती है. हालांकि कब्ज दूर होने की जगह जिन्दा ईल उसके रेक्टम में ही फंसी रह गयी. ये ईल 40 सेंटीमीटर से भी ज्यादा लंबी थी. ईल की वजह से इस शख्स के रेक्टम ट्रैक्ट और पेट के निचले हिस्से में भयंकर इन्फेक्शन हो गया है.

 





डॉक्टर ने कहा- हो सकती थी मौत
ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने कहा कि शख्स को किसी ने बहका दिया था जिसकी वजह से उसने ऐसा किया. उन्होंने बताया कि इस हरक़त की वजह से इस शख्स का कोलोन क्षतिग्रस्त हो गया है और इन्फेक्शन ज्यादा फ़ैल जाता तो मौत भी हो सकती थी. डॉक्टर्स ने बताया कि ईल की मौत हो चुकी थी और वो सड़ने लगी थी.

इससे पहले 2 जून को गुआंगदोंग में ही एक लड़के के रेक्टम से अफ्रीकन क्रेप नस्ल की एक मछली निकली गई थी. उस लड़के का कहना था कि वो गलती से मछ्ली के ऊपर बैठ गया था. डॉक्टर्स को शक है कि शायद सोशल मीडिया पर इस तरफ के फर्जी मैसेज भेजे जा रहे हैं जिनमें इस तरह इलाज का दावा किया गया है. इसी के चलते दो महीने में इस तरह के तीन केस सामने आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज