तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से शख्स के पेट में हुआ ब्लास्ट, बड़ी मुश्किल से बची जान

तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से शख्स के पेट में हुआ ब्लास्ट, बड़ी मुश्किल से बची जान
तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से शख्स के पेट में हुआ ब्लास्ट

चीन (China) के जियांग्सू (Jiangsu province) प्रांत में एक व्यक्ति ने डिनर में खूब तेज मिर्ची वाले मोमोज (Dumplings) खाए थे. कुछ ही देर में इस व्यक्ति को पेट में दर्द होने लगा और इसे अपने पेट के भीतर से एक छोटे से धमाके की आवाज सुनाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 7:42 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद खाने में ज्यादा मिर्ची इस्तेमाल करने वाले लोगों को संभल जाना चाहिए. चीन के जियांग्सू (Jiangsu province) प्रांत में एक व्यक्ति ने डिनर में खूब तेज मिर्ची वाले मोमोज (Dumplings) खाए थे. कुछ ही देर में इस व्यक्ति को पेट में दर्द होने लगा और इसे अपने पेट के भीतर से एक छोटे से धमाके की आवाज सुनाई दी. इस शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला कि इसकी आंत में विस्फोट (Bowel burst) हो गया है.

डेली मेल की खबर के मुताबिक ये व्यक्ति पहले भी पेट और पाचन संबंधी कुछ समस्याओं से जूझ रहा था और डॉक्टर्स ने इसे तीखा खाने से मना किया हुआ था. हालांकि 63 वर्षीय मिस्टर वांग ने डॉक्टर्स की सलाह नहीं मनी और इसका काफी बुरा नतीजा हुआ. वांग ने बताया कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ था कि उनके पेट के भीतर एक ब्लास्ट हुआ है और कुछ फट गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक जब वांग को अस्पताल लाया गया था तो उन्हें पेट में काफी दर्द था. हालांकि जब टेस्ट किए गए तो पेट के अन्दर की स्थिति देखकर सभी के होश उड़ गए.






बेहद मुश्किल से बची है जान
डॉक्टर्स ने जियांग्सू रेडियो एंड टेलीविजन से बातचीत में कहा कि ये शख्स पहले भी आँतों से जुड़ी बीमारी से जूझ रहा था. इस बीमारी में खाना आंत में फंस जाता है, जिसके बाद पेट में बन रही गैस भी पास नहीं हो पाती है. मिली जानकारी के मुताबिक शख्स ने ईस्ट-चाइना में मशहूर तेज मिर्ची वाले मोमोज खाए थे और सूप भी पीया था. इससे उनके पेट में तेजी से गैस बनी लेकिन आँतों में खाना फंस गया और प्रेशर बढ़ने पर ब्लास्ट हो गया. डॉक्टर सुन ने बताया कि मिस्टर वांग जैसी स्थिति में तीखे खाने से परहेज करना चाहिए नहीं तो इस तरह की स्थिति पैदा हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज