अपना शहर चुनें

States

गजब! अमेरिका के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी लॉटरी ने शख्स को बनाया अरबपति

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका (America) में एक व्यक्ति ने लॉटरी (Lottery) में एक अरब डॉलर की धनराशि जीती है. विजेता टिकट नोवी के डेट्रॉयट उपनगर में 'क्रोजर स्टोर' से खरीदा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:30 AM IST
  • Share this:
डेट्रॉयट. अमेरिका के मिशिगन (Michigan) में एक व्यक्ति ने लॉटरी में एक अरब डॉलर की धनराशि जीती है. अमेरिका में लॉटरी (Lottery) के इतिहास में यह तीसरी सबसे भारी भरकम धनराशि है. मिशिगन लॉटरी ने शुक्रवार रात निकाले गए ड्रॉ में विजेताओं के टिकटों का नंबर 4, 26, 42, 50 और 60 थे. इनमें सबसे अधिक धनराशि के टिकट का नंबर 24 था. विजेता टिकट नोवी के डेट्रॉयट उपनगर में 'क्रोजर स्टोर' से खरीदा गया था. क्रोजर स्टोर की स्थानीय प्रवक्ता ने कहा, ''मिशिगन के किसी व्यक्ति के लिये आज का दिन जीवन बदलने वाला साबित हुआ. क्रोजर मिशिगन, मिशिगन के नए अरबपति को बधाई देता है.''

ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर से भी सामने आया है, जहां एक शख्स की सोते-सोते अचानक से नींद टूटी और जैसे ही उसने अपना फोन देखा तो उसके होश उड़ गए. दरअसल, इस शख्स को हजारों या लाखों नहीं, बल्कि पूरे 75 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई थी. ब्रिसबेन के रहने वाले 30 वर्षीय एक शख्स ने आधी रात को जब अपना फोन चेक किया तो उसने देखा कि उसे पॉवरबॉल लॉटरी से एक मेल आया हुआ है. इस मेल से उसे पता लगा कि उसे 75 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है. इस शख्स का कहना है कि मेल देखने के बाद वह सारी रात सो नहीं सका. उनका प्लान है कि इस राशि से अपने लिए और अपनी मां के लिए घर खरीदेगा.

ये भी पढ़ें: ब्रिसबेन: आधी रात को नींद टूटने से खुली किस्मत, E-Mail चेक करते ही एक शख्स बना करोड़पति



रात को 2 बजे अचानक खुली नींद
पावरबॉल के 21 जनवरी को घोषित किए गए नतीजों में इस शख्स को 10 मिलियन डॉलर का टॉप प्राइज मिला है. यही नहीं, उसे कई छोटे-छोटे इनाम भी मिले जिससे उनके खाते में 10,367,144 डॉलर पहुंच गए. शख्स ने बताया कि वह कभी-कभी ही पावरबॉल खेलता है. पहला इनाम देखने के बाद वह सो ही नहीं सका. उस शख्स का साथ ही ये भी कहना है कि भले ही उसे लॉटरी लग गई है, लेकिन वह अपना काम नहीं छोड़ेगा. अगर वह ऐसा करता है तो वह बोर हो जाएगा. वहीं, उसने बताया कि लॉटरी मिलने से उसकी कई चिंताएं खत्म हो गई हैं. वह इन पैसों से अपनी मां के लिए एक अच्छा सा घर भी खरीदेंगे. लॉटरी विजेता उस शख्स का कहना है कि उसे बहुत से काम करने हैं लेकिन फिलहाल वह इतना उत्साहित है कि कुछ तय नहीं कर पा रहा. यह सब उसके लिए एक सपने जैसा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज