बीच में मिला एलियन जैसी शक्ल का अनोखा जीव, सोशल मीडिया पर Viral हुई तस्वीरें

बीच में मिला एलियन जैसी शक्ल का अनोखा जीव, सोशल मीडिया पर Viral हुई तस्वीरें
फोटो सौ. (फेसबुक)

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक बड़ा सा जीव समुद्र किनारे पड़ा हुआ है और उसके शरीर पर रेत चिपकी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 4:09 PM IST
  • Share this:
लंदन. समुद्र की गहराईयों लाखों-करोड़ों तरह से खनिज और जीव जन्तु मौजूद है, इनमें से इंसान बहुत कम के बारे में ही जान सका है. कई बार समुद्र किनारे (Beach) ऐसे ही जीव दिखाई दे जाते हैं जो इंसानों के लिए कौतूहल का विषय बन जाते हैं. ब्रिटेन (Britain) में समुद्र किनारे एक ऐसा ही जीव नजर आया जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. हालांकि ये जीव जिंदा नहीं था बल्कि उसका शव सड़ी हुई हालात में समुद्र की रेत पर पड़ा हुआ मिला. 15 फुट लंबे इस जीव को देखकर लोग की आंखें खुली की खुली रह गईं. इसकी शक्ल बिल्कुल एक एलियन के जैसी दिख रही थी.

लिवरपूल इको के मुताबिक, बीती 29 जुलाई को एक व्यक्ति को एंसडेल समुद्र तट पर एक सड़ा हुआ शव दिखाई दिया. जिसमें से तेज दुर्गंध आ रही थी. शख्स ने बताया, 'उसके चार पैर थे, जो बहुत ही अजीब लग रहे थे. यह लगभग 15 फीट लंबा था और हर जगह हड्डियां चिपकी हुई थीं, उनमें से लगभग चार फीट लंबी स्टंक भी थी.' उस शख्स के मुताबिक, उसके शरीर से एक चीज जुड़ी हुई थी. जिससे ऐसा लग रहा था कि वह बच्चे को जन्म दे रहा होगा. उसी दौरान उसकी मौत हो गई. विचित्र दिखने वाले प्राणी की तस्वीरें फेसबुक पर एंसडेल सामुदायिक समूह पर शेयर की गई हैं. उसके बाद ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बड़ा सा जीव समुद्र किनारे पड़ा हुआ है और उसके शरीर पर रेत चिपकी हुई है. इन तस्वीरों को 29 जुलाई को फेसबुक पर शेयर किया गया था, जिसके अब तक 470 बार शेयर किया जा चुका है. वहीं सैकड़ों लोगों ने इस तस्वीरों पर अपने रिएक्शन्स दिए हैं.

https://www.facebook.com/Ainsdale/posts/3356974127687926



ये भी पढ़ें: लेबनान ब्लास्ट: जांच अधिकारियों का दावा, इस लापरवाही के कारण हुआ हादसा
व्हेल की एक प्रजाति
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, नेचुरल इंग्लैंड के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन आयलिफ ने कहा कि जानवर की पहचान अपुष्ट रही. उन्होंने कहा, 'हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि समुद्री तट पर यह एक जानवर है, जिसकी बॉडी बुरी तरह सड़ी हुई है और मिट्टी से सनी हुई है. इसकी अभी तक पहचान नहीं हुई है. यह व्हेल की एक प्रजाति प्रतीत होती है. हम पशु हटाने वाली कंपनी के साथ काम कर रहे हैं ताकि जानवर के अवशेष जल्द से जल्द समुद्र तट से हटाए जा सकें.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज