अमीर ब्वॉयफ्रेंड नहीं ढूंढ पाई डेटिंग साइट तो कोर्ट पहुंच गई महिला

फोटो सौ. (फेसबुक)
फोटो सौ. (फेसबुक)

इंग्लैंड में एक महिला को जब डेटिंग कंपनी (Dating Company) पर अमीर बॉयफ्रेंड (Boyfriend) नहीं मिला तो उसने कोर्ट में केस कर दिया. अदालत ने आदेश दिया कि डेटिंग साइट महिला को मेम्बरशिप के 12 हजार 600 यूरो करीब 10 लाख रुपए लौटाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन. इंग्लैंड की एक महिला ने डेटिंग कंपनी (Dating Company) पर लाखों रुपये का जुर्माना कर दिया. क्योंकि कंपनी उसके लिए अमीर ब्वॉयफ्रेंड (Rich Boyfriend) नहीं ढूंढ पाई. महिला ने इस डेटिंग साइट पर ब्वॉयफ्रेंड ढूंढने के लिए बाकायदा महंगा शुल्क अदा कर सदस्यता ग्रहण की थी. इसीलिए महिला कोर्ट पहुंच गई और कंपनी पर केस कर दिया. दरअसल एक तलाकशुदा महिला काफी समय से अमीर ब्वॉयफ्रेंड की तलाश कर रही थी. इसके लिए महिला ने एक नामी डेटिंग कंपनी की महंगी सदस्यता ली थी. काफी समय बाद भी डेटिंग कंपनी उसके लिए अमीर पार्टनर नहीं ढूंढ पाई, तो महिला ने हाईकोर्ट में केस कर दिया और उसके लिए हर्जाना मांग लिया.

वहीं कोर्ट ने एजेंसी को धोखाधड़ी और सही जानकारी नहीं देने का दोषी करार दिया है. इसके लिए कंपनी पर 18 हजार 100 यूरो यानी करीब साढ़े 14 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. बता दें कि चेल्सिया की रहने वाली तीन बच्चों की मां टेरेजा बुर्की (47) ने 2013 में नाइटब्रिज (सेंट्रल लंदन) स्थित डेटिंग कंपनी सेवंटी-थर्टी की प्रीमियम मेम्बरशिप ली थी. इसके लिए उन्होंने 12 हजार 600 यूरो यानी करीब 10 लाख रुपए कंपनी को दिए थे. टेरेजा ने दौलतमंद और विदेश यात्राएं पसंद करने वाले व्यक्ति को उनका पार्टनर चुनने के लिए कहा था. साथ ही, चौथे बच्चे के बारे में प्लानिंग करने की इच्छा भी जाहिर की थी. कोर्ट के मुताबिक, एजेंसी के एमडी लेमेर्स थॉमस ने अपनी वेबसाइट पर अनलिमिटेड मैच मेकिंग और काफी पुरुषों के सक्रिय होने का वादा किया था, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं था. टेरेजा ने आरोप लगाया कि वेबसाइट पर सिर्फ 100 प्रोफाइल मौजूद थीं, जो उनकी डिमांड पर खरी नहीं उतरीं. जज ने कहा कि एजेंसी ने महिला को भ्रामक जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: हीरा चुराकर पलभर में लखपति बन गई चींटी, VIDEO वायरल



अदालत का आदेश
वहीं टेरेजा ने कोर्ट से मेम्बरशिप की पूरी रकम और मानसिक रूप से परेशान करने पर हर्जाना दिलाने की मांग की है. एजेंसी के संस्थापक और निदेशक सूसी एम्ब्रोस ने कहा कि महिला की डिमांड सपनों जैसी थी. उसे पूरा करने के लिए महिला को कितनी प्रोफाइल दिखानी चाहिए थी? इसके बाद अदालत ने आदेश दिया कि वह महिला को मेम्बरशिप के 12 हजार 600 यूरो करीब 10 लाख रुपए लौटाए. साथ ही जुर्माने के तौर पर 500 यूरो करीब 40 हजार रुपए अलग से दिए जाएं. इसके अलावा 2016 में गूगल पर डेटिंग एजेंसी का सटीक रिव्यू करने के लिए 5000 करीब 4 लाख रुपए अतिरिक्त देने का आदेश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज