Viral: समुद्र में डूब रहीं 2 औरतों को बचाने के लिए पानी में कूदे इस देश के राष्ट्रपति

पुर्तगाल के राष्ट्रपति ने समुद्र में डूब रही दो औरतों को बचाया

पुर्तगाल के राष्ट्रपति ने समुद्र में डूब रही दो औरतों को बचाया

Viral: पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो समुद्र में डूब रही महिलाओं की जिंदगी बचाने के लिए खुद ही पानी में कूद गए. दोनों महिलाएं पानी के तेज बहाव में फंस गयीं थीं और उनकी नाव पलट गयी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
लिस्बन. पुर्तगाल (Portugal) के एल्ग्रेव बीच ( Algarve beach) पर तब अलग ही नज़र पेश आया जब दो औरतों को डूबते देख उन्हें बचाने के लिए देश के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो (Marcelo Rebelo de Sousa) पानी में कूद गए. ये दोनों औरतें तैरना नहीं जानती थी और इनकी छोटी सी नाव बहकर काफी दूर चली गयी थी. ये नाव किसी चीज में फंस गयी थी और ये महिलाएं नाव से नीचे गिर गयीं थीं और समुद्र में संघर्ष कर रहीं थीं.

इन महिलाओं को संघर्ष करते देख 71 वर्षीय मार्सेलो खुद ही पानी में कूद गए. राष्ट्रपति तैर कर महिलाओं तक पहुंचे और उनकी फंसी हुई नाव को बाहर निकाला. राष्ट्रपति भी बीच पर अपनी छुट्टी मनाने पहुंचे हुए थे. इस दौरान वे लोगों को घर से बाहर निकलने और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे. इसी दौरान पता चला कि पास ही दो महिलाएं फंसी ‌हुई हैं. बस फिर क्या था राष्ट्रपति खुद ही उन्हें बचाने के लिए समुद्र में कूद गए.





डूब रहीं थीं महिलाएं
मार्सेलो ने लोकल मीडिया को बताया कि समुद्र में बेहद तेज बहाव में उनकी नाव फंस गयी थी जिसके बाद वो पलट गयी. दोनों महिलाओं ने काफी समुद्री पानी पी लिया था जिसके बाद वे अब लाइफ जैकेट के सहारे तैर नहीं पा रहीं थीं. वे अपनी नाव भी सीधा नहीं कर पा रहीं थीं. वे न तो नाव पर चढ़ पा रहीं थीं और न ही तैर पा रहीं थीं, इतनी तेज धार में ऐसा करना बेहद मुश्किल भी था.

सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के वीडियो में नज़र आ रहा है कि राष्ट्रपति तैरते हुए गए उनकी नव सीधी की और फिर दोनों को उस पर बिठाया. इस दौरान एक जेट स्की भी मदद के लिए पहुंच गयी. इसी दौरान बीच पर मौजूद बचाव दल के लोग भी मदद के लिए आ गए. राष्ट्रपति ने जेट स्की लेकर आए शख्स की तारीफ की और उसे एक सच्चा देशभक्त बताया. उन्होंने बीच सुरक्षा टीम से तेज बहाव से लोगों को दूर रखने के लिए भी कहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज