• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • आलू के लिए इतना प्यार कि बना दिया आलीशान होटल, लोगों को आ रहा बेहद पसंद

आलू के लिए इतना प्यार कि बना दिया आलीशान होटल, लोगों को आ रहा बेहद पसंद

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

आलू की तरह दिखने वाला ये होटल अमेरिका (America) के साउथ बोइस आयडाहो में करीब 400 एकड़ के मैदान के बीचों बीच रखे एक बड़े से आलू के रूप में बनाया गया है.

  • Share this:
    वाशिंगटन. हर किसी की चाहत होती है कि उसके एक आलीशान घर (House) हो जहां वह सुकून से रह सके. यही नहीं जब भी वह घर से बाहर किसी दूसरे शहर में घूमने जाए तब भी उसे वहां रहने को अच्छा सा होटल (Hotel) मिल जाए. अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए होटल भी उन्हें तमाम तरह की सहूलियत देते हैं. लेकिन अमेरिका में एक ऐसा होटल है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यहां एक कंपनी एयरबर्न ने एक अनोखा होटल बनाया है.

    ये होटल एक दम आलू की तरह दिखाई देता है. जिसकी तस्वीरें कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं. ये होटल अमेरिका के साउथ बोइस आयडाहो में करीब 400 एकड़ के मैदान के बीचोंबीच रखे एक बड़े से आलू के रूप में बनाया गया है. दरअसल ये आलू नहीं है. आलू जैसा दिखने वाला ये स्ट्रक्चर सीमेंट, कंक्रीट और स्टील से बना एक छोटा सा होटल है जिसका नाम बिग आयडाहो पोटेटो होटल रखा गया है. इस आलू होटल के भीतर जाने पर आपको पता चलेगा कि इसके भीतर दो लोगों के रुकने की सभी व्यवस्थाएं हैं जिनमें बेड, सोफे, टॉयलेट, आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: आखिर क्या है पाकिस्तान का इरादा ? बाजवा के बाद कुरैशी और खटक पहुंचे LOC

    आलू उत्पादन के लिए मशहूर
    दरअसल अमरीकी राज्य आयडाहो आलू उत्पादन के लिए पूरे अमेरिका में जाना जाता है. यहां की जलवायु आलू की खेती के लिए बेहद अनुकूल है और यहां पैदा होने वाले आलू की गुणवत्ता भी अन्य क्षेत्रों के आलू के मुकाबले अच्छी होती है. शायद यही कारण है कि एयरबर्न ने आलू की आकृति को अपने इस होटल के लिए चुना. वैसे इस होटल में ठहरना सस्ता बिलकुल नहीं है. इसका एक दिन का किराया 200 डॉलर है. यानी एक रात रुकने के लिए आपको करीब 15 हजार रुपये चुकाने होंगे. उसके बाद ही आप होटल में रुक सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज