अजूबा! एक-दूसरे से 3 हज़ार किलोमीटर दूर हुईं पैदा फिर भी दिखती हैं एक जैसी

अलग-अलग देशों में पैदा हुई जुड़वा लड़कियां!
अलग-अलग देशों में पैदा हुई जुड़वा लड़कियां!

रोमानिया (Romania) में जन्मीं 18 साल की सिंगर बियांका मिहाई (Bianca Mihai) और दुबई में रह रहीं फिलिस्तीनी-सीरियाई मॉडल 25 वर्षीय लाना एल बेक (Lana Al Beik) की कहानी कुछ ऐसी ही है. दोनों अलग-अलग देशों में ऐसे पैदा हुईं लेकिन फिर भी दोनों की शक्लो-सूरत बिलकुल एक जैसी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 24, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
दुबई. दुनिया में कई बार ऐसे अजूबे सामने आते हैं जिनकी व्याख्या करना विज्ञान के लिए भी संभव नहीं होता. रोमानिया (Romania) में जन्मीं 18 साल की सिंगर बियांका मिहाई (Bianca Mihai) और दुबई में रह रहीं फिलिस्तीनी-सीरियाई मॉडल 25 वर्षीय लाना एल बेक (Lana Al Beik) की कहानी कुछ ऐसी ही है. दोनों अलग-अलग देशों में ऐसे पैदा हुईं लेकिन फिर भी दोनों की शक्लो-सूरत बिलकुल एक जैसी है. दोनों की शक्लें इतना मिलती हैं कि इनके परिवार वाले भी पहचान नहीं पाते हैं.

द सन में छपी खबर के मुताबिक लाना के फोटोग्राफर के हाथ बियांका की एक फोटो लगी और वो हैरान रह गया. उसने ये तस्वीर लाना को दिखाई तो उसे भी भरोसा नहीं हुआ. लाना दुबई में रहती हैं और उन्होंने बियांका से संपर्क किया. बियांका बताती हैं कि जब उन्होंने लाना की तस्वीर अपने दोस्त एलेक्जेंडर और माता-पिता को दिखाई तो उन्हें इस बात का भरोसा ही नहीं हुआ.

 





दादी ने कहा- ये तो तुम्हारी फोटो हैं
बियांका बताती हैं कि जब उन्होंने अपनी दादी को लाना की तस्वीरें दिखाई तो उन्होंने पूछा कि तुम कब दुबई गयीं और कैसे तुमने ये तस्वीरें ली हैं? बाद में जब उन्होंने दादी को सच बताया तो उन्होंने भरोसा ही नहीं किया कि ऐसा संभव भी है. लाना बताती हैं कि मेरी मां ने बियांका के गाने की एक वीडियो इन्स्टाग्राम पर देखी और मुझसे पूछा कि तुमने कबसे गाना शुरू कर दिया? लाना के मुताबिक उन्होंने बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाया कि ये कोई और लड़की है.



धर्म भी हैं अलग-अलग
बता दें कि बियांका ईसाई हैं जबकि लाना मुस्लिम धर्म मानती हैं. बीते दिनों फ्रीडम स्टेशन नाम के एक एनजीओ ने इन दोनों को दुबई के एक बीच पर मिलवाने का काम किया. दोनों एक-दूसरे को देखकर काफी इमोशनल हो गयीं. बियांका के मुताबिक उनके लिए ये काफी जादुई पल था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज