Viral: बर्तन धो रहा था शख्स तभी अचानक सिंक से निकल आया दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप

Viral: बर्तन धो रहा था शख्स तभी अचानक सिंक से निकल आया दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप
जब सिंक से अचानक निकल आया जहरीला सांप

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड में बिलकुल ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां रहने वाले माइकल हिलियार्ड बीते दिनों जब बर्तन धो रहे थे तभी उनके सिंक से एक सांप निकल आया.

  • Share this:
सिडनी. क्या हो अगर किसी रोज़ आप बर्तन धो रहे हों और सिंक में से एक सांप (Snake) निकल आए. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड में बिलकुल ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां रहने वाले माइकल हिलियार्ड बीते दिनों जब बर्तन धो रहे थे तभी उनके सिंक से एक जहरीला सांप निकल आया. बाद में पता चला कि ये ऑस्ट्रेलिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक (Eastern Snake) है.

माइकल ने 9 न्यूज़ को बताया कि सिंक में मौजूद इस सांप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो गयीं हैं. सांप को देखकर माइकल ने सांपों की देखभाल करने वाली एक संस्था को फोन कर इस बात की जानकारी दी.





जब इस संस्था से जुड़े कुछ लोग माइकल के घर पहुंचे तो ये देखकर होश उड़ गए कि ये ऑस्ट्रेलिया की कुछ सबसे जहरीली नस्लों में से एक है. माइकल ने बताया कि सांप को देखकर शुरुआत में मैं समझ नहीं पाया था कि ये अकहिर है क्या लेकिन जैसे ही उसका सिर बहार आया मैं समझ गया.



माइकल ने कहा- मैंने देखा कि ये कम उम्र का ईस्टर्न ब्राउन सांप है जो आमतौर पर जहरीला माना जाता है. बाद में सांप पकड़ने आए लोगों ने बताया कि ये कितना जहरीला है. बता दें कि ईस्टर्न ब्राउन सांप को दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप माना जाता है. ऑस्ट्रेलिया में सांप काटने से होने वाली मौतों के पीछे यही सांप सबसे ज्यादा पाया जाता है. ब्रिसबन नॉर्थ स्नेक कैचर संस्था ने भी इस सांप की तस्वीर साझा की है.

 

ये भी देखें: 

चेतावनी: 5 दिनों में कोरोना के 10 हजार से ज्यादा मामले, अगले 4 हफ्ते होंगे खतरनाक

बड़ी कामयाबी: इस पालतू जानवर में मिली कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडी

किम जोंग का हमशक्ल अकेला नहीं, ये बड़े लीडर भी रखते रहे डुप्लीकेट

जानें कौन से देशों की इकोनॉमी शराब की बिक्री पर करती है ज्‍यादा निर्भर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading