बस में बैठे युवक ने फेस मास्क की जगह लपेटा था सांप, VIDEO हुआ वायरल

फाइल फोटो.
फाइल फोटो.

इंग्लैंड (England) में बस में सवार एक युवक को लोगों ने फेस मास्क (Face Mask) की जगह पालतु सांप के अपने गले में लपेटे हुए देखा. एक शख्स ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया जो कि अब काफी वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में मास्क (Mask) लगाने के प्रचलन तेजी से बढ़ा है. ऐसे में बाजार में तहर-तरह के फैशनेबल मास्क मिलने लगे हैं. लेकिन तब क्या होगा जब कोई शख्स मास्क की जगह अपने चेहरे पर सांप (Snake) लपेटकर लोगों के बीच पहुंच जाए. दरअसल, इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां एक युवक बस में यात्रा के दौरान अपने चेहरे पर मास्क की जगह सांप लपेटकर पहुंच गया. जिसे देखकर बस में यात्रा कर रहे अन्य यात्री घबरा गए. बीते सोमवार को घटी इस घटना का एक वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

जिसे देखकर लोग हैरान है और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बस में यात्रा कर रहे यात्री जब सांप को देखकर डर गए तो उसने सांप को चेहरे से हटाकर अपने हाथ में लपेट लिया. बस में यात्रा कर रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने मैनचेस्टर ईवनिंग को बताया कि, निश्चितरूप से वह देखना मनोरंजक था. उसने अपने चेहरे के चारों ओर सांप को लपेट रखा था, पहले मैंने सोचा कि उसने कोई मुखौटा लगा रखा होगा. लेकिन फिर सांप उसकी गरदन पर रेंगने लगा. लेकिन बस में यात्री कर रहे लोग जरा भी परेशान नहीं थे. मैनचेस्टर में स्टेजकोच के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमारे ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम इन रिपोर्टों पर हैरान हैं और उन्हें बहुत गंभीरता से ले रहे हैं."

उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि हमारे सभी ग्राहक सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करते वक्त चेहरा ढकने वाले सरकारी नियमों का पालन करेंगे. इस घटना के बाद विभाग मामले की जांच कर रहा है और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते लोग फेस मास्क का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन सांप को मास्क के रूप में इस्तेमाल करना अप्रत्याशित घटना है.




ये भी पढ़ें: VIDEO: गहरी नींद में सो रहा था युवक, बंदर ने उठाया मोबाइल और लेने लगा सेल्फी

यही नहीं इस घटना के बाद चिकित्सक भी मास्क के रूप में सांप का इस्तेमाल न करने की लोगों को सलाह दे रहे हैं. बता दें कि इंडोनेशिया में कोरोना वायरस के दौर फेस मास्क का प्रयोग न करने वाले लोगों से कहा गया है कि वह अपनी मौत को दावत दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज