Video: बेहद मुश्किलों में काम कर रहे हैं डॉक्टर-नर्स, PPE सूट में भर जाता है कई लीटर पसीना

चीन से वायरल हुआ मेडिकलकर्मियों की मेहनत से जुड़ा एक वीडियो

Covid19- कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी तक दुनिया भर में 7 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. मेडिकल वर्कर ही इस संक्रमण के खिलाफ फर्स्ट लाइन ऑफ़ डिफेंस का काम कर रहे हैं. मेडिकल वर्करों की इस मेहनत से जुड़ा एक वीडियो आजकल काफी वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    बीजिंग. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपनी चपेट में लिया हुआ है और इसके 2 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 7 लाख से ज्यादा लोग इससे जान गंवा चुके हैं. इस महामारी (Covid-19) के दौरान डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ लगातार अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. मेडिकल कर्मियों की इस मेहनत और कुर्बानी को बयान करता ऐसा ही एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

    डेली मेल के मुताबिक ये वीडियो चीन के एक कोविड-19 अस्पताल का है जहां मेडिकलकर्मी आज भी दिन रात मरीजों का इलाज कर रहे हैं. वीडियो में अपनी शिफ्ट ख़त्म करने के बाद एक डॉक्टर अपना hazmat suit (PPE किट) उतारती है जिसमें से कई लीटर पसीना निकलता हुआ नज़र आता है. इस वीडियो को चीनी सोशल मीडिया पर काफी लोग शेयर कर रहे हैं और महामारी के दौरान मेडिकलकर्मियों की मेहनत के लिए उन्हें 'रियल हीरो' का खिताब दे रहे हैं.





    चीन के शिनजियांग का है वीडियो
    रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो नॉर्थ-वेस्ट चीन के शिनजियांग प्रांत के उरुमकी शहर के एक अस्पताल का है. इस वीडियो में लेडी डॉक्टर शिफ्ट के बाद अपना पीपीई किट उतार रही है जिसमें से काफी पसीना गिरता हुआ नज़र आ रहा है.





    डॉक्टर्स के प्लास्टिक के जूतों में ये पसीना भरा हुआ था. गर्मी के मौसम में पीपीई सूट पहनना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं और इसे पहन कर अक्सर घंटों तक डॉक्टर-नर्स पानी भी नहीं पी पाते हैं. पूरी दुनिया के मेडिकलकर्मी ही कोरोना के खिलाफ फर्स्ट लाइन ऑफ़ डिफेंस बने हुए हैं और बेहद विषम परिस्थितियों में अपनी जान पर खेलकर मरीजों की जान बचा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.