VIDEO: खिड़की से झांकता भालू का बच्चा कर रहा था अंदर आने की कोशिश, मां ने खींचा और....

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

छोटे से भालू और उसकी मां का ये दिलकश वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में खूब वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो पर हजारों कमेंट्स आ चुके हैं और कई लोगों ने इसे शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
उत्तरी कैरोलिना. यह घटना उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) की है. एक परिवार सुबह 4 बजे अपने कुत्ते के भौंकने की आवाज से जाग उठा. जब उन्होंने दरवाजा खोलकर देखा तो उन्होंने दरवाजे असामान्य मेहमान पाए, जो एक भालू का बच्चा (Bear Cub) और उसकी मां थी. घर वाले इस दृश्य को देखकर हैरान थे. समर वॉल्सन विलियम्स ने इनका वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया, जो खूब वायरल हो रहा है.

फेसबुक पोस्ट में विलियम्स ने लिखा "हम उनके पूल पार्टी और 12 फुट डेक पर चढ़ने के लिए जाग गए." इस वीडियो में जिज्ञासु भालू का बच्चा दरवाजे से झांकता हुआ दिखाई देता है. वह घर की अंदर की तरफ भाग रहा है. वीडियो में कुत्ता भौंकता सुनाई दे रहा है. जल्द ही भालू के बच्चे की मां उसे हटाने के लिए मुड़ती है और बच्चे को वहां से ले जाती है. विलियम्स, जो एक शिक्षक हैं, ने लिखा है कि शावक ने उनकी बेटियों के ब्लोअप पूल में पॉटी की थी. उन्होने लिखा ''उन्होंने अपनी गंदगी को साफ करने की जहमत नहीं उठाई.'' विलियम्स ने कहा कि वह एक दशक से घर पर रहते हैं, उन्होंने पहले कभी भालूओं को ऐसे घूमते नहीं देखा था. घर के बाहर बहुत कचरा भी नहीं था. विलियम्स ने स्थानीय चैनल WBTV को बताया कि वे उन पक्षियों के लिए आ सकते हैं जिन्हें बाहर रखा गया था.





ये भी पढ़ें: Video Viral: कुत्ते से बोली बिल्ली, अभी ना जाओ छोड़कर कि दिल अभी भरा नहीं
उन्होंने लिखा भालू और उसके बच्चे को देखकर वैसा ही लगा जैसा मेरा अपने बच्चों के साथ दैनिक अनुभव है. विलियम्स ने बताया 'मुझे लगता है कि वीडियो मे ऐसा क्या था, जिसने इसे इतना शानदार बना दिया है. शायद इससे पता चलता है कि पालन-पोषण सभी प्रजातियों में एक समान हैं.' इस वीडियो को फेसबुक पर 10 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके बाद से अब तक इस पर 38 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. जबकि 800 से ज्यादा शेयर्स और 600 से ज्यादा रिएक्शन्स आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज