Viral Video: देखते-देखते नदी में बन गया ऐसा गड्ढा, जो निगल गया सामने आया सब कुछ

Viral Video: देखते-देखते नदी में बन गया ऐसा गड्ढा, जो निगल गया सामने आया सब कुछ
केन्या की नदी में बन गया ऐसा गड्ढा जो निगल गया सब कुछ

केन्या (Kenya) की एक स्थानीय नदी में अचानक एक ऐसा गड्ढा बन गया जिसमें पानी के आलावा नदी में मौजूद हर चीज़ समाने लगी. जिस तरह से सब उसमें समाता जा रहा था उसे देखकर आस-पास खड़े लोगों के होश उड़ गए.

  • Share this:
नैरोबी. केन्या (Kenya) के केरिचो (Kericho) शहर में बीते दिनों एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए. यहां की एक स्थानीय नदी में अचानक एक ऐसा गड्ढा बन गया जिसमें पानी के आलावा नदी में मौजूद हर चीज़ समाने लगी. जिस तरह से सब उसमें समाता जा रहा था उसे देखकर आस-पास खड़े लोगों के होश उड़ गए. बाद में इस घटना की ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) भी हो गयी.

ये वीडियो केन्या कि रिफ्ट वैली में मौजूद केरिचो शहर की एक स्थानीय नदी की बताई जा रही है. बीते दिनों इलाके में काफी बारिश हुई थी और स्थानीय नदी में काफी पानी आ गया था. 38 सेकेंड के इस वीडियो में नज़र आ रहा है कि कैसे अचानक पानी में एक गड्ढा बनता नज़र आता है और इसमें सिर्फ पानी ही नहीं जाता बल्कि पानी में मौजूद लंबी-लंबी घास और आस-पास मौजूद सभी चीज़ें समाने लगती हैं.





केन्या के इस इलाके में टूट रही है टेक्टोनिक प्लेट



केन्या के इस इलाके को ईस्ट एशियन ग्रेट रिफ्ट वैली के नाम से जाना जाता है. वैज्ञानिकों के मुताबिक यही वो जगह है जहां से अफ्रीकन प्लेट दो भागों में धीरे-धीरे विभाजित हो रही है. ये इलाका ज्वालामुखी क्षेत्र भी है. यहां अक्सर ऐसे गहरे गड्ढे, बड़ी-बड़ी दरारें और ज़मीन के नीचे मौजूद प्राकृतिक सुरंगे मिलती रहती हैं. अक्सर भारी बारिश के बाद इस तरह की चीज़ें सामने आती हैं. अमेरिका के फ्लोरिडा में भी साल 2017 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब अचानक ज़मीन में गड्ढा बन गया था और आस-पास मौजूद दो घर उसमें समा गए थे.

 

यह भी पढ़ें:

चंद्रमा पर हुई ऐसी गतिविधि जिसने वैज्ञानिकों की बदल दी धारणाजानिए क्या है वह

जानिए क्या है Helium 3 जिसके लिए चांद तक पर जाने को तैयार हैं हम

Lock Down के बादबंद इमारतों का ‘Water System खड़ी कर सकता है मुसीबत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading