VIDEO: तेज हवाओं से पत्ते की तरह हिलने लगा लोहे का पुल, गाड़ियों से उतर कर भागे लोग

VIDEO: तेज हवाओं से पत्ते की तरह हिलने लगा लोहे का पुल, गाड़ियों से उतर कर भागे लोग
चीन में तेज हवाओं से पत्ते की तरह हिलने लगा पुल

इस वीडियो (Viral Video) में साफ़ नजर आ रहा है कि तेज हवाओं कि गति से पुल काफी तेज हिलने लगता है. जिस वक़्त पुल ऐसे हिल रहा होता है तब इस पर सैंकड़ों कारें भी मौजूद थीं. पुल को हिलता देख जयादातर गाड़ी वाले गति धीमी कर लेते हैं और कुछ लोग उतर कर भागने भी लगते हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बीजिंग. चीन (China) के गुआंगदोंग (Guangdong)  प्रांत के एक पुल का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral) हो रहा है. ये वही पुल है जो बीते दिनों तेज हवा में काफी जोर-जोर से हिलने लगा जिसके बाद इसे सुरक्षा की दृष्टि से बंद करना पड़ा. ये पुल गुआंगदोंग में बहने वाली पर्ल नदी पर बनाया गया है. हालांकि तेज हवाओं के चलते फ़िलहाल इसे आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है.

CGTN के इस वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि तेज हवाओं कि गति से पुल काफी तेज हिलने लगता है. जिस वक़्त पुल ऐसे हिल रहा होता है तब इस पर सैंकड़ों कारें भी मौजूद थीं. पुल को हिलता देख जयादातर गाड़ी वाले गति धीमी कर लेते हैं और कुछ लोग उतर कर भागने भी लगते हैं. ये वीडियो इसी पुल पर लगे सिक्योरिटी कैमरे की है. सीसीटीवी फुटेज में जिस तरह पुल हिलता नज़र आ रहा है वो काफी डरावना है.





ये ह्यूमेन ब्रिज इतनी तेज कैसे हिलने लगा इसकी फ़िलहाल जांच की जा रही है और गुआंगदोंग पुलिस ने इसे बंद कर दिया है. हालांकि शुरूआती जांच में यही सामने आया है कि हवाओं की रफ़्तार सामान्य से काफी ज्यादा है जो पुल के इस तरह हिलने का कारण बन रही हैं.





पुल खाली कराए जाने के बाद भी इसी तरह हिलता देखा गया है, लेकिन पुल को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं, कुछ लोगों ने इसे काफी डरावना अनुभव भी बताया है. जानकारों का मानना है कि संस्पेंशन ब्रिज को तेज हवाओं की स्थिति के लिए ही डिजाइन किया जाता है इसमें घबराने वाली बात नहीं है.

 

ये भी पढ़ें:

जानें कौन हैं अपनी सुरक्षा का हवाला देकर इस्‍तीफा देने वाली आईएएस रानी नागर

मिस्र के राजा तूतेनखामेन की कब्र का रहस्य, जिसने खुदाई करने वालों की जान ले

अब हवा और बिजली से चल सकेगा जेट इंजन, जानिए क्या होगा फायदा

पृथ्वी के सबसे पास स्थित Black Hole की हुई खोज, जानिए क्या खास है इसमें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading