अपना शहर चुनें

States

Viral Video: ब्राजील के 4 बैंकों में एक साथ लूट, लुटेरों ने सड़कों पर उड़ाए नोट

ब्राजील में बैंक लुटेरों ने सड़कों पर उड़ाए नोट.
ब्राजील में बैंक लुटेरों ने सड़कों पर उड़ाए नोट.

Viral Video: ब्राजील के क्रिशूमा (Criciúma) शहर में लुटेरों के एक गैंग ने 4 बैंकों को एक साथ लूटा और भागने के दौरान सड़कों पर खूब नोट उड़ाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 11:50 AM IST
  • Share this:
ब्रासीलिया. ब्राजील (Brazil) के सांता कैटरीना स्टेट के क्रिशूमा (Criciúma) शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि काफी फ़िल्मी है. यहां लुटेरों के एक गैंग ने पहले एक बैंक लूटा और फिर भागने के दौरान लूटे गए पैसों के बड़े हिस्से को शहर की सड़कों पर बिखेर दिया. इससे शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया और लोगों की भीड़ नोट पकड़ने को दौड़ पड़ी. इस अनोखी लूट का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस वीडियो में सपष्ट नज़र आ रहा है कि काले रंग की हुडी पहने लुटेरे वहां से निकल रहे थे और कम से कम 6 लोगों को उन्होंने बंदी बनाया था. पुलिस के मुताबिक शहर में अलग-अलग जगहों पर चलीं गोलियों में एक पुलिसकर्मी समेत दो लोग घायल हो गए. ग्लोबो टेलिविजन नेटवर्क के मुताबिक, 'कम से कम 10 गाड़ियों में 30 अपराधी थे और उन्होंने पुलिस के पहुंचने के रास्ते बंद कर दिए थे.' यहां तक कि घटना की तस्वीरों में बैंक का कटा हुआ वॉल्ट दिखा और अपराधियों की गाड़ियां भी जिनमें बैठकर वे फरार हुए.






सोशल मीडिया पर खूब हुआ वायरल
ब्राजील के सिंगर-सॉन्गराइटर जेल फ्लोरिजेल ने ट्विटर पर फुटेज शेयर किया जिसमें लोग नोटों के लिए भागते दिख रहे थे. उन्होंने ट्वीट किया- 'ब्राजील के क्रिशूमा शहर में मेगालूट के बाद जमीन पर पड़े नोट उठाते लोग. त्रासदी के बावजूद कई लोगों का क्रिसमस बेहतर होगा. गैंग एक्सपर्ट लग रहा है और उनके पास बजूका थे.'

शहर के मेयर क्लेसियो सल्वारो ने ट्विटर पर लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में रहें और सतर्क रहें, पुलिस को अपना काम करने दें. उन्होंने लिखा कि शहर को बड़ा निशाना बनाया गया है. सैन्य प्रशासन और सुरक्षाबलों के साथ स्थिति को मॉनिटर किया जा रहा है. शहर में करीब 3-4 जगहों पर लूट को अंजाम दिया गया है. कहा जा रहा है कि शहर के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज