VIDEO: 14 फीट लंबे और 500 kg के इस मगरमच्छ को लोग मानते थे 'शैतान', पकड़कर काट दिया सिर

VIDEO: 14 फीट लंबे और 500 kg के इस मगरमच्छ को लोग मानते थे 'शैतान', पकड़कर काट दिया सिर
इंडोनेशिया में लोगों ने 500 किलो के मगरमच्छ को पकड़ कर उसका सिर काटा

इंडोनेशिया (Indonesia) की कायूबेसी नदी (Kayubesi River) में रहने वाले 14 फीट लंबे और करीब 500 किलो से भी ज्यादा वजन के एक मगरमच्छ (crocodile) को 'शैतान' का रूप बताकर इलाके लोगों ने उसे न सिर्फ पकड़ा बल्कि उसका सिर भी काट दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 11:43 AM IST
  • Share this:
जकार्ता. इंडोनेशिया (Indonesia) के लोग काफी अन्धिविश्वासी माने जाते हैं और यहां लोग आज भी भूत-प्रेत और शैतान की कहानियों में काफी भरोसा करते हैं. इंडोनेशिया की कायूबेसी नदी (Kayubesi River) में रहने वाले 14 फीट लंबे और करीब 500 किलो से भी ज्यादा वजन के एक मगरमच्छ (crocodile) को 'शैतान' का रूप बताकर इलाके लोगों ने उसे न सिर्फ पकड़ा बल्कि उसका सिर भी काट दिया. गांव वालों मानना था कि ये मगरमच्छ शैतान था और कई लोगों पर जानलेवा हमला कर चुका था.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला इंडोनेशिया के बांग्का बेलीटुंग आइलैंड (Bangka Belitung Islands) का है. इस मगरमच्छ की उम्र 50 साल से भी ज्यादा थी और गांव वाले काफी समय से इसे पकड़ कर मार देने की फिराक में थे. बीते सोमवार को जब ये मगरमच्छ शिकार कर रहा था तो गांववालों ने इसे जाल में फंसा लिया और बाद में इसका सिर काट दिया. इस मगरमच्छ को मारने के बाद एक बुलडोजर के जरिए पूरे इलाके में घुमाया भी गया. इसके बाद लोगों ने कई प्रार्थनाओं के बाद इसे दफना दिया. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि मगरमच्छ की मौत गला काटने से नहीं बल्कि उसे पकड़ने के लिए इस्तेमाल किये गए जाल से हुई है.





स्पेशल जाल बनाया गया था
रिपोर्ट के मुताबिक मगरमच्छ कको शैतान मानने के चलते गांववालों ने उसके लिए एक स्पेशल जाल बनाया था. इस जाल में तेज धार चाकू लगे हुए थे और इसके कई हिस्सों को घिस कट तेज धार बना दिया गया था जिससे फंसते ही ये मगरमच्छ को घायल कर दें. इलाके के नेचुरल पार्क के लोगों ने इस मगरमच्छ को कहीं और शिफ्ट करने की कोशिश की थी लेकिन लोगों ने ऐसा नहीं करने दिया.

उनकी मान्यता थी कि इससे इलाके पर बुरा असर होगा और देवता नाराज़ हो जाएंगे. इंडोनेशिया में माना जाता है कि मगरमच्छ शैतान का रूप होते हैं, उन्हें कहीं और भेजना सही नहीं है बल्कि उनका शिकार करना चाहिए. मिली जानकारी के मुताबिक इस मगरमच्छ ने कथित तौर पर साल 2016 से ही कई इंसानों को अपना शिकार बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज