Viral Video: जब 5वीं मंजिल से गिरा 2 साल का बच्चा, पड़ोसी ने कर लिया कैच

Viral Video: जब 5वीं मंजिल से गिरा 2 साल का बच्चा, पड़ोसी ने कर लिया कैच
ऐसे बचा 5वीं मंजिल से गिरा बच्चा

हुआइन शहर (Huai'an City) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बड़े ही चमत्कारिक ढंग से एक बच्चे की जिंदगी बच गयी. ये बच्चा खिड़की के जरिए 5वें फ्लोर पर मौजूद घर से बाहर निकल आया और फिर नीचे गिर गया. खुशकिस्मती से बच्चे को गिरने से पहले ही नीचे खड़े एक अन्य शख्स ने बच्चे को कैच कर लिया.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) के जियांग्सु प्रोविंस (Jiangsu Province) के हुआइन शहर (Huai'an City) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बड़े ही चमत्कारिक ढंग से एक बच्चे की जिंदगी बच गयी. ये बच्चा खिड़की के जरिए 5वें फ्लोर पर मौजूद घर से बाहर निकल आया और फिर नीचे गिर गया. खुशकिस्मती से बच्चे को गिरने से पहले ही नीचे खड़े एक अन्य शख्स ने देख लिया था. इस शख्स ने बच्चे को कैच कर लिया. इस पूरे घटनाक्रम का सांसे रोक देने वाला वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

द सन में छपी खबर के मुताबिक बच्चे की उम्र 2 साल बताई जा रही है. ये पूरा मामला चीन की शुई काउंटी के हुआइन शहर का है. वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि ये बच्चा करीब 100 फीट की ऊंचाई पर एक सीढ़ी पर फंसा हुआ था. ये खिड़की के जरिए बाहर आ गया था और वापस नहीं जा पा रहा था इसी दौरान इसका पैर फिसल गया और ये सीढ़ी के पास लटक गया. हालांकि वहां भी बच्चा ज्यादा देर नहीं टिक पाया और नीचे गिर गया.





घर में अकेला था बच्चा
चीनी मीडिया के मुताबिक बच्चा घर में अकेला था और माता-पिता इसे बेडरूम में बंद करके कहीं बाहर गए थे. हालांकि जल्दबाजी में वे बेडरूम की खिड़की बंद करना भूल गए. बच्चा पहले एक स्टूल के जरिए खिड़की तक पहुंचा और फिर बाहर आने की कोशिश में एयर कंडीशनर लगाने वाली एक सीढ़ी से लटक गया. हालांकि बच्चे की किस्मत अच्छी थी कि पड़ोस में ही राहने वाले ली देहाई ने उसे देख लिया. इतने में देहाई कुछ समझ पाते बच्चा नीचे गिरने अलग और उन्होंने दौड़कर उसे कैच कर लिया. बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसे किसी भी तरह की चोट लगने की पुष्टि नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज