लाइव टीवी

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के पास से गुजरीं UFO जैसी सैंकड़ों 'चमकीली चीजें', देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 5:36 PM IST
इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के पास से गुजरीं UFO जैसी सैंकड़ों 'चमकीली चीजें', देखें VIDEO
यह डार्क मैटर से अलग है

अब इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) की लाइव फीड में कुछ ऐसा नज़र आया है जिस पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें स्पेस स्टेशन के करीब से सैंकड़ों चमकीली चीजें गुजरती नज़र आ रहीं हैं.

  • Share this:
वाशिंगटन. बीते कुछ महीनों से दुनिया भर के देशों में अजीब आकर की कथित शिप (UFO) और रोशनियां देखने की ख़बरें सामने आ रहीं हैं. ऐसी सैंकड़ों वीडियो बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हुईं हैं, हालांकि इनकी सच्चाई अभी भी सवालों के घेरे में है. हालांकि अब इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन की लाइव फीड में कुछ ऐसा नज़र आया है जिस पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें स्पेस स्टेशन के करीब से सैंकड़ों चमकीली चीजें गुजरती नज़र आ रहीं हैं.

डेली स्टार में छपी एक खबर के मुताबिक ये लाइव फीड 4 अप्रैल की है जिसमें असामान्य रूप से चमकीली UFO जैसी सैंकड़ों शिप गुजरती नज़र आ रहीं हैं. ये वीडियो यूट्यूबर रोड्रिगो अल्वारेज को लाइव फीड देखते हुए नज़र आई और उन्होंने ही सबसे पहले इसे लेकर सवाल खड़े किये. इनमें से कुछ चमकीली चीजें एक फॉरमेशन में आगे बढ़ती नज़र आ रहीं हैं. इसे कॉन्सपिरेसी यूट्यूब चैनल Mavi-777 ने भी शेयर किया है और इनके UFO होने का भी दावा किया है.





कुछ लोग कह रहे हैं ये बकवास है!



सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर सभी तरह की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. कुछ लोगों का कहना है कि ये कैमरे पर पड़ी रोशनी के चलते ऐसा नज़र आ रहा है, धरती पर भी कभी-कभी फोटो खींचने के दौरान ऐसा नज़र आता है, ये सिर्फ रिफ्लेक्शन है. हालांकि कुछ का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन से आया ये ऐसा पहला वीडियो नहीं है जिसमें कुछ अजीब तरह की रोशनियां नज़र आ रहीं हों.

इससे पहले भी स्टेशन की लाइव फीड में एक अजीब ऑब्जेक्ट नज़र आया था जिसके बाद लाइव फीड कुछ देर के लिए रोक दी गयी थी. लोगों का कहना है कि इस तरह के UFO दिखना नई बात नहीं है हालांकि इतनी बड़ी संख्या में ऐसे ये कभी नज़र नहीं आएं हैं. अक्टूबर 2019 में भी ISS की लाव फीड में डिस्क की आकृति का एक अजीब यां नज़र आया था.

 

ये भी पढ़ें:-

क्यों पीठ दिखाकर वेलकम किया गया इस यूरोपियन मुल्क की PM का

कोरोना वायरस से कैसे लड़ेगा आपका शरीर, Genes करते हैं इसका फैसला

हवा में कैसे फैलता है कोरोना वायरस, Fluid Dynamics से इसे समझिए

दुनिया के 10 सबसे बड़े दावेदार, जो मार्केट में ला सकते हैं कोरोना वैक्सीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल/वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 12:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading