Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Viral Video : जज की गोद में बैठकर 5 साल के बच्चे ने सुनाई अपने ही पिता को सजा

    फाइल फोटो.
    फाइल फोटो.

    अमेरिका में यातायात नियमों (Trafic Rules) का उल्लंघन करने पर एक व्यक्ति को उसी के बेटे ने सजा (Punishment) सुनाई. हैरानी की बात ये है कि उसने ये सजा जज की गोद में बैठकर सुनाई.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 28, 2020, 3:51 PM IST
    • Share this:
    वाशिंगटन. किसी भी बच्चे के लिए उसके पिता उसके हीरो होते हैं. बच्चे की नजर में उसके पिता कभी गलत नहीं हो सकते, न ही उन्हें कभी सजा (Punishment) मिल सकती है. ऐसे में यह घटना काफी चौंकाने वाली है. अमेरिका के रोड महाद्वीप में जज ने आरोपी पिता के साथ आए 5 साल के मासूम बच्चे जैकब से फैसला करने को कहा. बच्चे के पिता पर कार पार्क करने में यातायात नियमों के उल्लंघन का आरोप था. सजा सुनाए जाने के दिन वह अपने पांच साल के बेटे के साथ कोर्ट (Court) पहुंचा था. सुनवाई पूरी हो चुकी थी कि अचानक जज की नजर बच्चे पर पड़ी. जज ने आरोपी से पूछा कि यह कौन है, तो उसने कहा कि यह मेरा बेटा है.

    जज ने कहा कि अगर तुम्हे ऐतराज न हो तो मैं तुम्हारे बेटे को अपनी गोद में बैठा सकता हूं. फिर जज ने बच्चे को बुलाया और गोद में बैठा लिया और उसे तीन विकल्प दिए. जज ने बच्चे से पूछा, " मैं तुम्हारे पिता पर 90 डॉलर का दंड लगाऊं या 30 डॉलर या बिना फाइन लगाए जाने दूं. तुम्हारे खयाल से मुझे क्या करना चाहिए?" छोटे बच्चे के जवाब ने पूरे कोर्ट परिसर को चौंका दिया. जैकब ने कहा कि उसके पिता पर 30 डॉलर का फाइन लगना चाहिए. वहां मौजूद सभी लोग बच्‍चे के जबाव पर खिलखिला कर हंस दिए. जज भी जैकब का जवाब सुनकर हैरान हो गए. जज ने बच्चे के जवाब से खुश होकर कहा तुम बहुत अच्छे जज हो.





    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन: शार्ट्स पहनने पर लगाई रोक तो स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए स्टूडेंट
    'देनी होगी पार्टी'
    इसके बाद जज ने कहा कि तुम्‍हारे पास कुछ डॉलर बचे हैं तो अब तुम्‍हें मुझे पार्टी देनी होगी. अगर तुम्‍हें डील मंजूर हो तो. इस बच्‍चे ने कहा कि हां ये एक अच्‍छी डील है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया है. एक दिन में 80 लाख लोग इसे देख चुके हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज