Viral Video: 8 इंच का सांप घर लेकर आया था शख्स, देखते-देखते हो गया 18 फीट का

ये है 18 फीट लंबा अजगर (फोटो साभार- The Sun)

ये है 18 फीट लंबा अजगर (फोटो साभार- The Sun)

Viral Video: मार्कस के मुताबिक वे इस अजगर जब घर लाए थे तब इसकी लंबाई सिर्फ 8 इंच थी लेकिन देखते ही देखते ये अब 18 फील लंबा हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 9:32 AM IST
  • Share this:

लंदन. क्या आप कभी इसकी कल्पना कर सकते हैं कि आपके घर में दुनिया का सबसे बड़ा बर्मीज अजगर (Python) रहता हो. ब्रिटेन (UK) के ग्लोस्टरशायर (Gloucestershire) में एक ऐसा घर है, जहां दुनिया का सबसे बड़ा अजगर इंसानों के के साथ बड़े आराम से रहता है. ये मार्कस हॉब्स के थ्री बेडरूम फ़्लैट में बड़े आराम से रहता है. मार्कस के मुताबिक इसकी लंबाई 18 फीट जबकि वजन 108 किलो है. जब मार्कस इसे घर लाए थे, तो इसकी लंबाई सिर्फ 8 इंच की थी.

द सन के मुताबिक, ये एक मादा अजगर है जो कि बर्मीज प्रजाति की है. मार्कस ने बताया कि इसे खरगोश, हिरन, बकरियां और सूअर खाना बेहद पसंद है. मार्कस के मुताबिक उन्हें ये अजगर एक बच्चे के रूप में मिला था जिसके बाद उन्होंने इसे पाल लिया. हालांकि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये बड़ा होकर दुनिया कि सबसे बड़ी बर्मीज अजगर बन जाएगी. मार्कस बताते हैं कि इस अजगर को पालने के लिए हर महीने वे हज़ारों पाउंड खर्च करते हैं, लेकिन अब ये घर की एक सदस्य की तरह ही हो गयी है.


खतरनाक भी है ये अजगर
मार्कस के मुताबिक इस अजगर के साथ भले ही परिवार के लोग सुरक्षित हैं, लेकिन इसे गुस्सा दिलाना किसी के लिए भी काफी भारी पड़ सकता है. ये मिनटों में ही किसी को अपने शरीर से लपेटकर उसकी जान लेने में सक्षम है. मार्कस के मुताबिक इस अजगर को वे कम ही घर से बाहर ले जाते हैं और आगर ले भी जाना हो तो फेंस और बाउंड्री से घिरे किसी सुरक्षित ग्राउंड में ही इसे छोड़ा जाता है. मार्कस के मुताबिक शुरुआत में उन्हें इसके लिए खाना तलाशने में काफी दिक्कत होती थी लेकिन अब ये आसान हो गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज