लाइव टीवी

VIDEO: रूस के आसमान में फिर नज़र आई 'अजीब रोशनी', लोगों को एलियन का शक

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 11:33 AM IST
VIDEO: रूस के आसमान में फिर नज़र आई 'अजीब रोशनी', लोगों को एलियन का शक
अब रूस में नज़र आयी अजीब रोशनी

रूस (Russia) के साइबेरिया (Siberia) से भी एक वीडियो सामने आई है. इस वीडियो (Viral Video) में एक बड़ा सा रोशनी का गोला आसमान में नज़र आ रहा है जो अचानक गायब हो जाता है. कुछ लोग इस एलियन शिप या UFO बता रहे हैं तो वैज्ञानिकों के मुताबिक ये कोई छोटा-मोटा उल्का पिंड भी हो सकता है.

  • Share this:
मॉस्को. दुनिया भर से अजीब आकार की शिप और आसमान में अजीब रोशनियां देखे जाने के बाद अब रूस (Russia) के साइबेरिया (Siberia) से भी एक वीडियो सामने आई है. इस वीडियो (Viral Video) में एक बड़ा सा रोशनी का गोला आसमान में नज़र आ रहा है जो अचानक गायब हो जाता है. कुछ लोग इस एलियन शिप या UFO बता रहे हैं तो वैज्ञानिकों के मुताबिक ये कोई छोटा-मोटा उल्का पिंड भी हो सकता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ लोग इसे स्पेस में फैलाया चीन (China) का कचरा भी कह रहे हैं, हालांकि ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है.

द सन में छपी खबर के मुताबिक ये रोशनी का गोला बीती 19 मई को साइबेरिया के आसमान में नज़र आया था. इसकी रोशनी इतनी तेज थी कि जहां से ये गुजरा वहां रात में भी काफी प्रकाश देखा गया था. सोशल मीडिया पर इस रोशनी के गोले की कई लोगों ने अलग-अलग एंगल से वीडियो शेयर की है. द साइबेरियन टाइम्स ने भी इसकी वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए इसके उल्का पिंड होने का शक जाहिर किया है. हालांकि इस तरह के उल्का पिंड देखे जाने की कोई चेतावनी नहीं जारी की गयी थी जिसके चलते लोग इसे UFO भी बता रहे हैं.

 



लोगों ने कहा UFO, वैज्ञानिक बता रहे उल्का पिंड
प्रत्यदर्शियों के मुताबिक ये रोशनी का गोला आम उल्का पिंड ऐसा नहीं था और न ही इसमें आग लगी हुई नज़र आ रही थी. लोगों के मुताबिक ये सफ़ेद, पीली और हरी रोशनी का था और अचानक एक तेज आवाज़ के साथ गायब हो गया. ये साइबेरिया के शहरों में करीब 500 मील तक देखा गया था. इसके उल्का पिंड होने की प्रशासन ने भी कोई पुष्टि नहीं की है. हालांकि जानकारों का दावा है कि ये एक उल्का पिंड ही था और अलग-अलग रोशनी का कारण उस पर मौजूद गैसें हो सकती हैं. उरल फेडरल यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर विक्टर ग्रोकोवस्की के मुताबिक- इसके उलका पिंड होने के कारण ज्यादा हैं. हालांकि इसकी चेतावनी नहीं जारी की गयी थी जो कि खटकने वाली बात भी है.

 

ये भी देखें:

क्या होता है सोनिक बूम, जिसकी वजह से घबरा गए बेंगलुरु के लोग

कुछ लोग अधिक, तो कुछ फैलाते ही नहीं हैं कोरोना संक्रमण, क्या कहता है इस पर शोध

Antiviral Mask हो रहा है तैयार, कोरोना लगते ही बदलेगा रंग और खत्म कर देगा उसे

कोरोना संक्रमण से कितने सुरक्षित हैं स्विमिंग पूल, क्या कहते हैं विशेषज्ञ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल/वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading