न्यूयॉर्क के चूहे घात लगाकर कर रहे हैं कबूतरों का शिकार, देखें ये Viral Video

न्यूयॉर्क के चूहे घात लगाकर कर रहे हैं कबूतरों का शिकार, देखें ये Viral Video
न्यूयॉर्क में चूहे कर रहे कबूतरों का शिकार

Viral Video: न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन पार्क के पास चूहे का कबूतर का शिकार करने वाला वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. क्या कभी आपने चूहों को पक्षियों का शिकार करते देखा है? नहीं देखा होगा लेकिन न्यूयॉर्क के बड़े-बड़े चूहे आजकल कबूतरों का शिकार कर रहे हैं. ऐसे ही एक चूहे का कबूतर का शिकार करने वाला वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वैज्ञानिकों का मानना है कि शहरों में रहने वाले चूहे महीनों तक लॉकडाउन के चलते भुखमरी के शिकार हुए हैं और आक्रामक हो गए हैं.

वायरल हो रही वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि एक बड़ा चूहा घात लगाकर बैठा है और पास आते ही एक कबूतर को मुंह में जकड़ लेता है. ये वीडियो ब्रुकलिन पार्क इलाके के पास की बताई जा रही है. हालांकि यहां से गुजर रहा है एक शख्स ये पूरी घटना देख लेता है और किसी तरह से कबूतर की जान बचा लेता है. ये शख्स चूहे पर एक लोहे की रॉड से हमला करता है लेकिन फिर भी चूहा काफी देर तक कबूतर को जकड़े रहता है.





कबूतर की टांग कर दी जख्मी
इस पूरी घटना में कबूतर की टांग बुरी तरह जख्मी हो जाती है. हालांकि वह उड़ जाता है. Fox-5 की एक रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क के कई इलाकों से आक्रामक चूहों की शिकायत आ रही है. वैज्ञानिकों का मानना है कि लॉकडाउन के दौरान रेस्टोरेंट बंद रहे और भूख के चलते चूहे आक्रामक हो गए हैं और इंसानों पर भी हमला करने से नहीं कतरा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज