हिरण को आधा खा गया चीता फिर भी नहीं हारा जिंदगी की जंग, Video देखें फिर क्या हुआ

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक चीते (Cheetah) ने एक हिरण (Deer) को पकड़ लिया. लेकिन हिरण ने हिम्मत नहीं हारी वह लगातार चीता के चुंगल से निकलने के लिए कोशिश करता रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 10:50 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. अपनी जिंदगी बचाने के लिए इंसान समेत हर जीव पूरी कोशिश करता है. फिर चाहे उसके ऊपर कितनी भी बड़ी मुसीबत या मौत ही क्यों न मंडरा रही हो. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक चीते (Cheetah) ने एक हिरण (Deer) को पकड़ लिया. लेकिन हिरण ने हिम्मत नहीं हारी वह लगातार चीता के चुंगल से निकलने के लिए कोशिश करता रहा.

यही नहीं जब चीता हिरण के शरीर को आधा खा गया उसके बाद भी चीता हिम्मत नहीं हारा. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. जिसे अब तक आठ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में हिरणों का एक झुंड झाड़ियों के बीच घूम रहा है.

तभी एक चीता की नजर उन पर पड़ जाती है. चीता तुरंत हिरण का शिकार करने के लिए दौड़ पड़ता है. चीता को देख सभी हिरण तेजी से भागते हैं, लेकिन एक हिरण की किस्मत ठीक नहीं थी जैसी ही वह भागता है सड़क किनारे गिर जाता है. जबतक कि वह उठकर भागता चीता उसे पकड़ लेता है और झाड़ियों के बीच खींचकर ले जाता है. हिरण चीता के चुंगल से निकलने के लिए बहुत तड़पता है लेकिन वह उसके चुंगल से निकल ही नहीं पाता. उसके बाद चीता हिरण को जमीन पर गिराकर खाने लगता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: शेरनियों ने कर दी मगरमच्छ पर हमला करने की गलती, Video में देखें क्या हुआ हाल

हिरण बहुत कोशिश करता है कि वह छूट कर भाग जाए लेकिन वह भाग नहीं पाता. चीता हिरण के शरीर को आधा खा जाता है लेकिन हिरण अभी भी जिंदा है और भागने के लिए छटपटा रहा है. कुछ ही देर में बहुत से गिद्ध भी वहां पहुंच जाते हैं. धीरे-धीरे गिद्ध हिरण के पास पहुंच जाते हैं जैसे ही गिद्ध वहां पहुंचते हैं चीता डरकर भाग जाता है और उसके बाद गिद्ध हिरण के शरीर को नोंच-नोंचकर खा जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज