नीचे था भयंकर ट्रैफिक, ऊपर से पुल समेत गिर गई मेट्रो, 23 की मौत, देखें खौफनाक VIDEO

मेक्सिको में हुए हादसे का वीडियो हुआ वायरल. (Pic- Twitter)

मेक्सिको में हुए हादसे का वीडियो हुआ वायरल. (Pic- Twitter)

Mexico City: मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने कहा कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से सात की हालत गंभीर है, उनकी सर्जरी हो रही है.

  • Share this:
मेक्सिको सिटी. मेक्सिको सिटी (Mexico City) में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गई और करीब 70 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने इस बारे में बताया. घटनास्थल पर एक क्रेन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है ताकि आपात एवं बचावकर्मी वहां जाकर फंसे हुए लोगों का पता लगा सकें.

मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने कहा कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से सात की हालत गंभीर है, उनकी सर्जरी हो रही है. शिनबौम ने कहा कि घटनास्थल से एक मोटरचालक को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जो सड़क के किनारे नीचे फंसा हुआ था. कई बचावकर्मी मलबे के नीचे तलाश कर रहे हैं.



घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं. मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ. इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे.
शिनबौम ने बताया, ‘दुर्भाग्य से मरने वालों में बच्चे भी हैं.’ हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी. मेयर ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई. खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं.

Youtube Video


उन्होंने आशंका जतायी कि कुछ लोग मेट्रो मार्ग के अंदर भी फंसे हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमें नहीं मालूम वे जिंदा भी हैं या नहीं.’ दुर्घटना स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई. मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट किया, ‘बहुत दर्दनाक घटना हुई है.’ (इनपुट एजेंसी से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज