• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • जिराफ के बच्चे पर शेरों ने किया हमला, Video में देखें मां ने क्या किया

जिराफ के बच्चे पर शेरों ने किया हमला, Video में देखें मां ने क्या किया

फोटो सो. (ट्विटर- Kruger Sightings)

फोटो सो. (ट्विटर- Kruger Sightings)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक जिराफ (Giraffe) अपने बच्चे को शेरों के हमले से बचाता है.

  • Share this:
    सोशल वायरल. मां आखिर मां होती है फिर चाहे वह इंसान की हो या फिर जानवर की. बच्चे की खातिर अपनी जान पर भी खेल जाती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक जिराफ (Giraffe) अपने बच्चे की जान बचाने के लिए शेरों (Lion) से भिड़ गया. ये वीडियो कुछ साल पुराना जरूर है लेकिन आपको ये वीडियो देखकर एक मां का अपने बच्चों के प्रति लगाव पता चल जाएगा. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में जिराफ का बच्चा अपनी मां से कुछ दूर खड़ा था. तभी दो शेरों ने बच्चे पर हमला कर दिया.

    जिनमें से शेर ने जिराफ के बच्चे की पीठ पर सवाल हो गया और उसे खींचकर जमीन पर गिरा लिया. बच्चा जान बचाने के लिए तड़पने लगा. तभी जिराफ अपने बच्चे के पास दौड़कर पहुंच गया. जिराफ ने अपनी लंबी गर्दन से शेरों को ललकारा तो दोनों शेर वहां से भाग गए. लेकिन शेरों को हमले से बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया. जिसकी वजह से वह जमीन पर बैठ गया, बहुत मुश्किल से बच्चा सड़क किनारे जाकर गिर जाता है. जहां पर्यटकों की कुछ कारें भी दिखाई देती हैं.

    बच्चे की मां अपनी भी उसकी जान बचाने की कोशिश कर रही है. लेकिन पास में ही शेर भी बैठे हुए हैं और इंतजार कर रहे हैं कि कब जिराफ वहां से जाए और वह अपना शिकार खा लें. शेर बार-बार जिराफ के बच्चे को खींचने आते हैं लेकिन जिराफ बार-बार वहां पहुंचकर शेरों को भगा देता है. बच्चा घायल है इसलिए बुरी तरह से तड़प रहा है. जिराफ चाहकर भी अपने बच्चे की जान बचा नहीं पा रहा.



    ये भी पढ़ें: हाथी और उसके बच्चे पर शेर करने वाले थे हमला, Video देखें झुंड ने कैसे सिखाया सबक

    उसके बाद जिराफ जैसे ही बच्चे से थोड़ी दूर जाता है तीन शेर आकर बच्चे को खींचकर झाड़ियों के बीच ले जाने लगते हैं लेकिन एक बार फिर से जिराफ वहां पहुंच जाता है और शेरों पर गुर्राने लगता है. आखिर में शेर पहले जिराफ पर हमला करने की योजना बनाते हैं और जिराफ को रोंद देते हैं. उसके बाद जिराफ वहां से भाग जाता है और शेर मजे से अपने शिकार को खाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज